Shahjahanpur Rape Case: रेप के बाद जन्मे बेटे ने 28 साल बाद बलात्कारी को ढूंढ निकाला, दिलाया मां को न्याय

Shahjahanpur Rape Case: शाहजहांपुर में ही रहने वाली 12 साल की बच्ची के साथ दो सगे भाइयों ने रेप किया था जिसके बाद उसने एक बेटे को जन्म दिया। जब बेटे ने मां से अपने पिता का नाम पूछा, तब सच्चाई सामने आई।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: August 10, 2022 16:42 IST
Rape Accused Arrested- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Rape Accused Arrested

Highlights

  • रेप के 28 साल बाद आरोपी गिरफ्तार
  • 28 साल बाद DNA टेस्ट से पकड़ा गया आरोपी
  • रेप से जन्मे बेटे ने आरोपी पिता को दिलाई सजा

Shahjahanpur Rape Case: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 12 साल की उम्र में गैंगरेप की शिकार हुई महिला को 28 साल बाद न्याय मिला है। 12 साल की लड़की से रेप के 27 साल बाद पुलिस ने इसकी FIR दर्ज की और मामला दर्ज करने के साल भर बाद एक आरोपी गुड्डू को गिरफ्तार किया गया। वहीं दूसरा आरोपी उसका सगा भाई नकी हसन जो कि फरार था उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के भाई को गिरफ्तार किए जाने के एक हफ्ते बाद यह गिरफ्तारी हुई है।

28 साल पहले 12 वर्षीय नाबालिग के साथ हुए रेप के मामले में पुलिस ने इसी साल एक अगस्त को आरोपी गुड्डू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी मामले में शामिल गुड्डू के सगे भाई और दूसरे आरोपी नकी हसन को भी रेलवे स्टेशन के बाहर से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

शाहजहांपुर में ही रहने वाली 12 साल की बच्ची के साथ दो सगे भाइयों ने रेप किया था जिसके बाद उसने एक बेटे को जन्म दिया। जब बेटे ने मां से अपने पिता का नाम पूछा, तब सच्चाई सामने आई और कोर्ट के आदेश पर 4 मार्च, 2021 को थाना सदर बाजार में आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। घटना के समय पीड़िता की उम्र 12 साल थी और रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपी गुड्डू और नकी हसन एवं पीड़िता और उसके बेटे का DNA टेस्ट कराया गया जिसका मिलान हो गया। इसके बाद एक आरोपी गुड्डू को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज भेज दिया था जबकि दूसरे आरोपी की आज गिरफ्तारी हुई।

Rape

Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
Rape

गैंगरेप के बाद बेटा हुआ तो दूसरे को गोद दिया
पीड़िता सदर बाजार थाना क्षेत्र में अपने बहन-बहनोई के यहां रहती थी, उसी दौरान नकी हसन और उसके छोटे भाई गुड्डू ने उसके साथ रेप किया जिससे वह प्रेग्नेंट हो गई और 1994 में उसने एक बेटे को जन्म दिया। बाद में उसने बच्चे को उधमपुर हरदोई में रहने वाले एक परिचित व्यक्ति को दे दिया था। पीड़िता के बहनोई का ट्रांसफर रामपुर जिले में होने पर बहनोई ने पीड़िता का विवाह गाजीपुर के एक व्यक्ति से कर दिया, लेकिन पति को रेप  की घटना का पता चलने पर उसने पीड़िता से संबंध खत्म कर लिया। इसके बाद महिला लखनऊ आकर रहने लगी।

मां से मिलने के बाद पूछा अपने पिता का नाम
उधर, पीड़िता के बेटा बड़ा हो गया और उसने अपने अभिभावक से अपने माता-पिता के बारे में पूछा तब उसे पीड़िता के पास शाहजहांपुर पहुंचा दिया गया। मां से मिलने के बाद उसने अपने पिता का नाम पूछा जिसके बाद मां ने कोर्ट के आदेश पर दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के डीएनए टेस्ट कराया, जिसके बाद आरोपी गुड्डू का डीएनए टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी गुड्डू को ढूंढ निकाला और उसे गिरफ्तार कर लिया।

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022