अखिलेश से नाराजगी की खबरों के बीच सीएम योगी से मिले शिवपाल, बाद में स्वतंत्र देव भी पहुंचे

वरिष्ठ विधायक शिवपाल सिंह यादव और 3 अन्य ने बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: March 30, 2022 22:27 IST
Shivpal Yadav, Shivpal Yadav Yogi Adityanath, Yogi Adityanath, Swatandra Dev Singh- India TV Hindi News
Image Source : PTI Shivpal Yadav and Yogi Adityanath.

Highlights

  • विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद शिवपाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंच गए।
  • पीएसपी-लोहिया के प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने शिवपाल-योगी की मुलाकात की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।
  • दीपक मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के 5, कालिदास मार्ग स्थित आवास पर यह मुलाकात करीब 20 तक चली।

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की जसवंतनगर सीट से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। शपथ लेने के तुरंत बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंच गए। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई। सियासी हलकों में इस मुलाकात की चर्चा इसलिए भी गरम हो गई क्योंकि शिवपाल के वहां से निकलने के तुरंत बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और मंत्री स्वतंत्र देव सिंह योगी से मिलने पहुंच गए।

'यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी'

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने शिवपाल-योगी की मुलाकात की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मिश्रा ने कहा, 'चूंकि, शिवपाल यादव चुनाव के बाद सदन के नेता से नहीं मिल सके थे, इसलिए उन्होंने शपथ लेने के बाद आज उनसे मुलाकात की। उन्होंने यूपी विधानसभा के अध्यक्ष से भी मुलाकात की।' मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री के 5, कालिदास मार्ग स्थित आवास पर यह मुलाकात करीब 20 तक चली। वहीं, शपथ लेने के बाद पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह कोई बड़ा फैसला लेंगे, शिवपाल ने कहा, 'बहुत जल्द मैं हर चीज के बारे में बात करूंगा और सब कुछ बता दूंगा।'

अखिलेश यादव से नाखुश बताए जा रहे हैं शिवपाल
इससे पहले वरिष्ठ विधायक शिवपाल सिंह यादव और 3 अन्य ने बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। विधान सभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने कार्यालय में इन 4 नवनिर्वाचित विधायकों को विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलाई। हाल के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिवपाल ने इटावा जिले में जसवंतनगर विधानसभा सीट जीती है। उन्होंने अन्य विधायकों के साथ शपथ नहीं ली थी, जो सोमवार और मंगलवार को हुई थी। राजनीतिक गलियारों में ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि वह अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव से कुछ नाखुश हैं।

सपा गठबंधन की बैठक में भी नहीं हुए थे शामिल
शिवपाल मंगलवार को समाजवादी पार्टी की अध्यक्षता में हुई विपक्षी गठबंधन की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। संपर्क करने पर विधानसभा अधिकारियों ने उनके देर से शपथ लेने के बारे में कुछ नहीं बताया। बुधवार को शपथ लेने वाले 3 अन्य विधायक कैंपियारगंज (गोरखपुर) से फतेह बहादुर सिंह, गोविंदनगर (कानपुर) से सुरेंद्र मैथानी, बिलग्राम-मलावा (हरदोई) से आशीष कुमार सिंह और जसवंतनगर (इटावा में) से शिवपाल सिंह यादव हैं। विधानसभा सूत्रों ने यह भी बताया कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान और कैराना विधायक नाहिद हसन समेत 6 विधायकों ने अभी तक शपथ नहीं ली है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन