Friday, March 29, 2024
Advertisement

Shrikant Tyagi News: नोएडा पुलिस के वो 18 घंटे, 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी की खंगाल डाली कुंडली, ऐसे हुआ गिरफ्तार

Shrikant Tyagi News: पुलिस जब पेट्रोल पंप पहुंची, तो श्रीकांत का CCTV पुलिस के हाथ लग गया, जिससे श्रीकांत के हुलिए का पुलिस को पता लग गया।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Malaika Imam Updated on: August 10, 2022 21:50 IST
Shrikant Tyagi News- India TV Hindi
Image Source : PTI Shrikant Tyagi News

Highlights

  • सोसाइटी से सीधे दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ निकला
  • श्रीकांत को वीडियो वायरल होने की लग गई थी भनक
  • दिल्ली की सड़कों पर घूमने के बाद मेरठ की ओर निकला

Shrikant Tyagi News: शुक्रवार का दिन था नोएडा पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में कानून-व्यवस्था पर मीटिंग चल रही थी। तभी अचानक नोएडा पुलिस की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल, पुलिस कमिश्नर को बताती है कि नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एडिशनल डीसीपी और SHO को मौके पर जाकर कानूनी कार्रवाई करने के आदेश देते हैं। शुक्रवार को जैसे ही पुलिस ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी पहुंची और मामला समझती तब तक श्रीकांत त्यागी अपने ड्राइवर राहुल के साथ बलेनो कार में बैठकर फरार हो जाता है।  

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, श्रीकांत सोसाइटी से सीधे दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ निकल गया। पुलिस भी श्रीकांत के पीछे थी, लेकिन श्रीकांत को तब तक ये भनक लग गई थी कि उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और अगर वो एयरपोर्ट जाएगा, तो वहां वो पकड़ा जा सकता है।

मेरठ की तरफ निकला तो उसने फोन बंद कर दिया 

        
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, श्रीकांत कई घंटे दिल्ली की सड़कों पर घूमने के बाद मेरठ की तरफ निकल गया, लेकिन जैसे ही वो मेरठ की तरफ निकला तो उसने फोन बंद कर दिया और पुलिस की पहुंच से दूर हो गया। इसके बाद श्रीकांत ने मेरठ में एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल डलवाया। श्रीकांत त्यागी की इसी गलती ने एक बार फिर पुलिस को श्रीकांत त्यागी की लोकेशन देने में मदद की। 

पुलिस के हाथ लगा CCTV, श्रीकांत की हुई पहचान  

पुलिस जब पेट्रोल पंप पहुंची, तो श्रीकांत का CCTV फुटेज पुलिस के हाथ लग गया, जिससे श्रीकांत के हुलिए का पुलिस को पता लग गया। इसके बाद पुलिस ने श्रीकांत के IP Address का पता लगाया और उसे मेरठ-मुजफ्फरनगर बॉर्डर पर ट्रेस कर लिया, लेकिन इससे पहले नोएडा पुलिस श्रीकांत को पकड़ पाती एक बार फिर श्रीकांत पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गया।  

पुलिस श्रीकांत के करीबियों पर नजर रखने लगी

शुक्रवार और शनिवार की रात तकरीबन 1 बजे के करीब श्रीकांत त्यागी ने अपना फोन बंद कर दिया। अब पुलिस श्रीकांत तक पहुंचने के लिए श्रीकांत के उन करीबियों पर नजर रखने लगी, जिनसे श्रीकांत फरारी के दौरान संपर्क कर सकता था और पुलिस की ये तरकीब काम कर गई। पुलिस के सामने एक नाम आया मेरठ के रहने वाले नकुल त्यागी का, बस फिर क्या था पुलिस एक टीम नकुल त्यागी के घर के बाहर डेरा डाल कर बैठ गई, लेकिन जब काफी देर तक पुलिस को कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं दिखी, तो पुलिस टीम ने नकुल त्यागी के घर के अंदर जाने का फैसला किया। 

Shrikant Tyagi

Image Source : ANI
Shrikant Tyagi

पुलिस ने नकुल की पत्नी से उनके दोनों फोन ले लिए

जब पुलिस टीम नकुल त्यागी के घर पहुंची, तो घर में नकुल त्यागी की पत्नी थी। पुलिस ने नकुल त्यागी की पत्नी से उनके दोनों फोन ले लिए, क्योंकि पुलिस को शक था कि नकुल अपनी पत्नी को फोन कर सकता है, लेकिन पुलिस 18 घंटे तक नकुल के फोन का इंतजार करती रही, लेकिन जब पुलिस को लगा कि उसके ये 18 घंटे बेकार हो गए, तभी अचानक पुलिस को उसके सूत्रों से श्रीकांत त्यागी और उसके साथियों की मेरठ की लोकेशन पता चली, जिसके बाद श्रीकांत और उसके 3 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट ने श्रीकांत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

गौरतलब है कि नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता, गाली गलौज और धक्कामुक्की करने के आरोप में मंगलवार तड़के श्रीकांत त्यागी को मेरठ से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद श्रीकांत त्यागी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां वो अपनी गलती पर अफसोस जता रहा था। कोर्ट में श्रीकांत त्यागी ने कहा कि मुझे अपने किए पर अफसोस है, अग्रेसिव हो गया था। कोर्ट ने श्रीकांत त्यागी को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement