Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सपा नेता आयकर छापा मामला: डायरी बरामद, अधिकारियों को रिश्वत दिए जाने की बात आयी सामने

छापे के दौरान एक महत्वपूर्ण डायरी तथा दस्तावेज बरामद किया गया है। इन दस्तावेजों में कई जिला मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारियों को रिश्वत दिए जाने की बात लिखी गई है। डायरी में अनेक लोगों को क्या कब और कैसे दिया गया इसकी भी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 22, 2021 17:38 IST
सपा नेता आयकर छापा मामला: डायरी बरामद, अधिकारियों को रिश्वत दिए जाने की बात आयी सामने- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO सपा नेता आयकर छापा मामला: डायरी बरामद, अधिकारियों को रिश्वत दिए जाने की बात आयी सामने

Highlights

  • सपा नेता आयकर छापा मामले में आया बड़ा अपडेट
  • मनोज यादव ने अधिकारियों के सामने आयकर चोरी की बात कबूली

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेताओं तथा उनके सहयोगियों पर आयकर छापे के मामले में नया अपडेट आया है। छापे के दौरान एक महत्वपूर्ण डायरी तथा दस्तावेज बरामद किया गया है। इन दस्तावेजों में कई जिला मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारियों को रिश्वत दिए जाने की बात लिखी गई है। डायरी में अनेक लोगों को क्या कब और कैसे दिया गया इसकी भी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं। समाजवादी पार्टी के नजदीकी कहे जाने वाले मनोज यादव ने आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने आयकर चोरी की बात कबूली है।  

आयकर विभाग के सामने 68 करोड़ रुपए की अघोषित आय पर आयकर टैक्स देने को कहा गया है। आयकर विभाग का मानना है कि मनोज यादव ने 86 करोड़ रुपए की अघोषित आय आयकर विभाग को नहीं बताई। एक नेता पर पड़े छापों के दौरान लगभग डेढ़ 100 करोड़ रुपए की कथित आयकर चोरी का पता चला, आरोप है कि जगत सिंह ने इस बाबत कोई सूचना आयकर विभाग को दी ही नहीं थी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement