Friday, May 17, 2024
Advertisement

Supertech Twin Towers: 9 सेकंड में ट्विन टावर हो जाएंगे ध्वस्त, 500 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात, जानिए कौनसे रास्ते रहेंगे बंद

Supertech Twin Towers: ध्वस्तीकरण साइट के आसपास की मुख्य सड़कों से लेकर अंदरुनी सड़क पर वाहनों के साथ पैदल लोगों की आवाजाही भी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 19, 2022 14:13 IST
Noida Supertech Twin Towers- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Noida Supertech Twin Towers

Highlights

  • विस्फोटक लगाने का काम पूरा
  • 8 स्थानों पर बंद की जाएगी सड़क
  • 28 अगस्त को दोनों टावर ध्वस्त किए जाएंगे

Supertech Twin Towers: दिल्ली से सटे नोएडा में सुपरटेक के दोनों ट्विन टॉवर के ध्वस्त होने की तारीख नजदीक आती जा रही है। 28 अगस्त की तय तारीख को दिल्ली से सटे नोएडा में सुपरटेक के दोनों टावर ध्वस्त किए जाएंगे। ये दोनों टावर महज 9 सेकंड में ही ध्वस्त हो जाएंगे। इस दौरान आठ स्थानों पर सड़कें बंद की जाएंगी। ध्वस्तीकरण साइट के आसपास की मुख्य सड़कों से लेकर अंदरुनी सड़क पर वाहनों के साथ पैदल लोगों की आवाजाही भी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। सेटेलाइट मैप के जरिए कई स्थान चिन्हित किए गए हैं जहां पर पुलिस बैरिकेड लगाकर उन स्थानों को बंद करेगी और लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगाएगी। 500 पुलिस कर्मियों के साथ साथ सड़क बंद होने के कारण रूट डायवर्जन और यातायात की व्यवस्था को संभालने के लिए अतिरिक्त यातायात पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

विस्फोटक लगाने का काम पूरा, 8 स्थानों पर बंद की जाएगी सड़क

ट्विन टावर के सियान में विस्फोटक लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। 25 अगस्त तक एपेक्स में विस्फोटक लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

जिन आठ स्थानों पर सड़क बंद की जाएगी, उनमें से छह स्थानों पर सुबह सात बजे से आवाजाही बंद कर दी जाएगी, जबकि दो स्थान (नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे) पर विस्फोट होने के 15 मिनट पहले और करीब 20 मिनट बाद तक बेरीकेडिंग कर वाहनों को रोका जाएगा।

ये रहेंगे वो 8 स्थान जिन्हे बंद किया जाएगा 

  1.  सिल्वर सिटी, एल्डिको और एटीएस विलेज तिराहा
  2.  पाश्र्वनाथ पैराडाइज के सामने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन
  3.  पार्श्वनाथ पैराडाइज के सामने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे मुख्य मार्ग
  4.  एक्सप्रेस ट्रेड टावर के सामने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन
  5.  सेक्टर-128 के पास ग्रेटर नोएडा से नोएडा की तरफ आने वाली एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन।
  6.  सेक्टर-108 और 128 के बीच में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का मुख्य मार्ग।
  7.  सेक्टर-108 के सामने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन।
  8.  सेक्टर-108 और सेक्टर-93 का तिराहा

धूल छंटते ही एक्सप्रेस-वे खोला जाएगा

डीसीपी (यातायात) गणेश प्रसाद साहा बता चुके हैं कि विस्फोट में कुछ सेकेंड लगेंगे और उसके बाद लगभग 10-15 मिनट तक धूल फैले रहने की आशंका है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों से अतिरिक्त समय रखा गया है व धूल छंटते ही एक्सप्रेस-वे को खोल दिया जाएगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement