Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP Crime News: बदायूं में दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

UP Crime News: फैजगंज बेहटा थाना इलाके के एक गांव में रेलवे स्टेशन के पीछे 15 वर्षीय दलित किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस ने शनिवार को उसे बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 18, 2022 16:30 IST
Accused arrested for raping and killing Dalit girl in Badaun- India TV Hindi
Accused arrested for raping and killing Dalit girl in Badaun

Highlights

  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है
  • आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है
  • रेप के बाद किशोरी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में एक दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, फैजगंज बेहटा थाना इलाके के एक गांव में रेलवे स्टेशन के पीछे 15 वर्षीय दलित किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस ने शनिवार को उसे बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतका की सांस की नली में मिट्टी मिली थी। आरोपी ने किशोरी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी थी और चेहरे पर मिट्टी डाल दिया था।

आरोपी ने कबूल किया अपना जुर्म

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में शनिवार को दिन में 11 बजे के आसपास आसफपुर रेलवे स्टेशन के पास एक किशोरी का शव मिला था, जिसकी पहचान स्थानीय लोगों से कराई गई और परिजनों ने घटना के संबंध में लिखित तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया। उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने दुष्कर्म, हत्या और पॉक्‍सो एक्ट के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सिंह के मुताबिक, इस संदर्भ में पुलिस की कई टीमें घटना के खुलासे में जुट गईं और कुछ ही घंटो में आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि आरोपी जितेंद्र यादव ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। 

घर छोड़ने के बहाने झाड़ियों में ले जाकर किया दुष्कर्म

सिंह के अनुसार, आरोपी की घटनास्थल आसफपुर रेलवे स्टेशन के पास ही मिठाई की दुकान व घर है और वह बिजली विभाग में संविदा पर भी काम करता है। उन्होंने कहा कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि शुक्रवार रात 9.30 बजे किशोरी उसकी दुकान के सामने से जा रही थी, तभी उसकी नियत खराब हो गई। सिंह के मुताबिक, आरोपी ने बताया कि वह किशोरी को घर छोड़ने के बहाने से उसे स्टेशन के पीछे झाड़ियों में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कबूल किया है कि पहचान खुल जाने के डर से उसने किशोरी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और चेहरे पर मिट्टी डाल दी। सिंह ने कहा कि इस घटना में अभियुक्त की निशानदेही पर साक्ष्य जुटा लिए गए हैं और जल्द ही आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा। 

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

उल्लेखनीय है कि शनिवार को पीड़िता की मां और चाचा ने पुलिस पर मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाया था। हालांकि, एसएसपी ने कहा था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और घटना का जल्द खुलासा कर दोषी को गिरफ्तार किया जाएगा। परिजनों द्वारा स्थानीय पुलिस चौकी और बैंक में तैनात गार्ड पर संलिप्तता के आरोप लगाए जाने के सवाल पर एसएसपी ने कहा कि परिजन जो आरोप लगा रहे हैं, उन्हें भी जांच में शामिल किया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement