Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP News: नोएडा में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 9 घायल

UP News :घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ताजा जानकारी के मुताबिक 9 मजदूरों जिला अस्पताल और कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: September 20, 2022 15:14 IST
Noida Wall Collapsed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Noida Wall Collapsed

Highlights

  • नोएडा सेक्टर-21 के जलवायु विहार में हादसा
  • हादसे में 4 मजदूरों की मौत, 9 घायल

UP News : नोएडा सेक्टर-21 के जलवायु विहार में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कुछ मजदूरों के घायल होने की खबर है। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ताजा जानकारी के मुताबिक 9 मजदूरों जिला अस्पताल और कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है।

नोएडा के जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यथिराज ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 21 में जल वायु विहार के बगल के नाली के मरम्मत के कार्यों का ठेका दिया था। मजदूर जब ईंट निकाल रहे थे तब बगल की दीवार उनके ऊपर गिर गई। इसकी विस्तृत जांच कराई जाएगी।

सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस, एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। वहां दबे लोगों को बाहर निकाला गया। उनमें से 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। 9 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। मामले में FIR दर्ज़ करके कार्रवाई की जाएगी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा सेक्टर 21 में दीवार गिरने की घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और युद्ध स्तर पर बचाव अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी-डीएम

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी, संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार, जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर सुहास एलवाई, नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्रा, पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर, सहायक पुलिस आयुक्त (जोन प्रथम) रजनीश वर्मा सहित कई पुलिस अधिकारी व कई थानों के प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सभी मजदूर जनपद बदायूं के रहने वाले हैं। जिलाधिकारी ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की बात कही है। 

नाली की मरम्मत और सफाई के दौरान हादसा

संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार ने कहा, ‘‘ नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 21-ए जलवायु विहार की सीमा के पास बनी साढ़े तीन फुट गहरी नाली की मरम्मत व सफाई का काम करवाया जा रहा था। यह कार्य करीब एक हफ्ते से चल रहा था। आज सुबह जब करीब 12 मजदूर निर्माण व सफाई के कार्य में जुटे थे, तभी जल वायु विहार की पुरानी ‘बाउंड्री वॉल’ का एक हिस्सा गिर गया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इस घटना में वहां पर काम कर रहे पंकज, संजीव, नन्हे, विनोद, दीपक, ऋषि पाल, जोगेंद्र, पप्पू, पुष्पेंद्र, पन्नालाल, अमित, धरमवीर मलबे के नीचे दब गए। सभी जनपद बदायूं के रहने वाले हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मलबे के नीचे फंसे लोगों को निकालकर नोएडा के कैलाश अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान कैलाश अस्पताल में अमित (18) तथा धरमवीर (18) की और जिला अस्पताल में पुष्पेंद्र (25) तथा पन्नालाल (25) मौत हो गई। अन्य घायलों का इलाज जारी है।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement