UP News: मथुरा रेलवे स्‍टेशन से चोरी हुआ था बच्‍चा, फिरोजाबाद की बीजेपी पार्षद के घर में मिला

UP News: जीआरपी के अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि गत 24 अगस्त को मथुरा जंक्‍शन के प्लेटफार्म पर सो रही महिला के पास से चुराया गया सात माह का बच्चा आज फिरोजाबाद नगर निगम की महिला पार्षद के घर से बरामद हुआ है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 29, 2022 20:44 IST
Representative image- India TV Hindi News
Image Source : AP Representative image

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन पर सो रही एक महिला की गोद से चुराया गया बच्चा सोमवार को फिरोजाबाद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महिला पार्षद विनीता अग्रवाल के घर से बरामद हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बच्चा पार्षद ने कथित तौर पर हाथरस के बच्चा चोर गिरोह संचालक दंपति से एक लाख 80 हजार रुपये में खरीदा था। राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि गत 24 अगस्त को तड़के साढ़े चार बजे मथुरा जंक्‍शन के प्लेटफार्म पर सो रही एक महिला अपने सात माह के बच्चे के साथ रो रही थी। उसी समय उसका चुराया गया सात माह का बच्चा आज फिरोजाबाद नगर निगम के वार्ड संख्‍या 51 की महिला पार्षद विनीता के घर से मिला है। 

एक लाख 80 हजार रुपये में खरीदा था बच्चा

GRP के अधीक्षक ने बताया कि विनीता ने यह बच्चा एक लाख 80 हजार रुपये में एक महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के माध्यम से हाथरस के चिकित्सक दंपति से खरीदा था। उन्‍होंने बताया कि बच्चे की चोरी की बाबत उसकी मां राधा देवी ने राजकीय रेलवे पुलिस कोतवाली मथुरा जंक्‍शन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मुश्ताक ने बताया कि उस दिन महिला देर रात अपनी बहन के पति के गुजर जाने पर शोक मनाकर लौटी थी और रात ज्यादा हो जाने पर वहीं प्लेटफार्म पर ही सो गई थी, तभी उसका बच्चा चोरी कर लिया गया। 

इस तरह पता चला बच्चा चोर गिरोह का

मुश्‍ताक ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस (GRP), विशेष कार्य बल (SOG) तथा सर्विलांस टीम की संयुक्त तफ्तीश में पता चला कि हाथरस में एक चिकित्सक दंपति बच्चे चुराने तथा बेचने का गिरोह चला रहा है। उन्होंने बताया कि इस दंपति के लिए कई ऐजेंट भी काम कर रहे थे, जो एक ओर तो बच्चे के ग्राहक तलाशते हैं। साथ ही ऐसे लोग भी जुडे़ थे, जो रेलवे स्टेशन और बस अड्डों से बच्चों को चुराते अथवा लावारिस बच्चों को अगवा कर बेच देते थे। 

गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम मिलेगा इतने का इनाम

मुश्‍ताक ने बताया कि इस मामले में गिरोह के सरगना हाथरस के सिकन्‍दराराऊ निवासी डॉक्‍टर प्रेम विहारी और उसकी पत्नी डॉक्‍टर दयावती, बच्चा खरीदने वाली फिरोजाबाद नगर निगम की पार्षद विनीता अग्रवाल और उसके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल, इन दोनों को बच्‍चा बेचने वाली स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी पूनम और बच्‍चा चोरी करने वाले दीप कुमार शर्मा समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। मुश्‍ताक ने बताया कि बच्चा चोर गिरोह की गिरफ्तारी एवं बच्चे की बरामदगी को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को कुल 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन