Etawah Ramleela Fire: इटावा में रामलीला मंच पर लगी भीषण आग, मची भगदड़, पंडाल भी जलकर हुई खाक

Etawah Ramleela Fire: पंडाल और मंच को आग की लपटों ने अपने आगोश में ले लिया और दमकल कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक रामलीला मंच और पंडाल जलकर खाक हो गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 04, 2022 6:27 IST
Etawah Ramleela Fire- India TV Hindi
Image Source : ANI Etawah Ramleela Fire

Highlights

  • रामलीला मंचन की तैयारी के समय लगी आग
  • रामलीला मंच और पंडाल जलकर हो गए खाक
  • सोमवार को नहीं हो सका रामलीला का मंचन

Etawah Ramleela Fire: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में भरथना कस्बे के रामलीला मैदान में रामलीला मंचन की तैयारी के समय सोमवार शाम को अचानक आग लग गई, जिससे मंच और पंडाल जलकर खाक हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी और कहा कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। वहीं, इसके चलते सोमवार को रामलीला का मंचन भी नहीं हो सका। आग की लपटें देखकर भगदड़ मच गई।

पुलिस ने बताया, "रामलीला मंच पर आग लग गई और देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। इसके बाद कलाकारों, व्यवस्थापकों और दर्शकों में भगदड़ एवं अफरा-तफरी मच गई।" पुलिस के मुताबिक, पंडाल और मंच को आग की लपटों ने अपने आगोश में ले लिया और दमकल कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक रामलीला मंच और पंडाल जलकर खाक हो गया। 

 'आग से कोई भी जनहानि नहीं हुई है'

अग्निशमन विभाग के श्रवण कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लगता है। भर्थना के थाना प्रभारी मंसूर अहमद ने बताया कि आग से कोई भी जनहानि नहीं हुई है। रामलीला कमेटी नुकसान का आंकलन कर रही है। 

भदोही: पंडाल में आग लगने से 42 झुलसे

वहीं, रविवार देश शाम को यूपी के भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में एक दुर्गा पूजा के पंडाल में आग लगने से करीब 42 लोग झुलस गए। इसके साथ ही दो लोगों की मौत भी हो गई। मृतकों में एक 10 साल की बच्‍ची भी थी। भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बच्‍ची की मृत्‍यु की पुष्टि की। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन