Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP News: यूपी में जीप ने कांवड़ियों को रौंदा, 1 की मौत 2 घायल

UP News: सुबह लगभग साढ़े तीन बजे मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के कुछ लोग अपने पिता की अस्थियां विसर्जित करने के लिए जीप से सोरों जा रहे थे। उनकी जीप ने एक मोटरसाइकिल सवार तीन कांवड़ियों को रौंद दिया।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 01, 2022 14:38 IST
Kanwar Yatra- India TV Hindi
Image Source : PTI Kanwar Yatra

Highlights

  • एटा में एक बोलेरो ने मोटरसाइकिल को रौंदा
  • मोटरसाइकिल पर सवार थे तीनों कांवड़िये
  • आज सुबह बंगाल में हुई 10 कांवड़ियों ई मौत

UP News: उत्तर प्रदेश में कांवड़ियों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में आज सुबह एटा जिले के रिजोर क्षेत्र में जीप की टक्‍कर लगने से मोटरसाइकिल सवार एक कावड़िए की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। 

एटा जिले के अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े तीन बजे मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के कुछ लोग अपने पिता की अस्थियां विसर्जित करने के लिए जीप से सोरों जा रहे थे। उन्होंने बताया कि रास्ते में रिजोर थाना क्षेत्र के शिकोहाबाद रोड स्थित चपरई मोड़ पर उनकी जीप ने एक मोटरसाइकिल सवार तीन कांवड़ियों को रौंद दिया। इस हादसे में विनय (22) की मौके पर ही मौत हो गई। उन्‍होंने बताया कि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दो अन्‍य कां‍वड़ियों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों की हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर आगरा रेफर कर दिया है।

पश्चिम बंगाल में हुई 10 कांवड़ियों की मौत 

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात बड़ा हादसा हुआ है। यहां जलपेश जा रहे 10 यात्रियों की मौत हो गई है। मौत का कारण करंट लगना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये यात्री जलपेश जा रहे थे। यहां एक शिवमंदिर भी है। वाहन में डीजे सिस्टम और जनरेटर रखा था। इसी दौरान वायर में शॉर्ट सर्किट हुआ और पिकअप में सवार यात्री उसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है और करीब 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पिकअप ड्राइवर फरार है। ANI के मुताबिक, इस वाहन में करीब 30 लोग बैठे हुए थे। पुलिस का भी यही कहना है कि शुरुआती जांच में उन्हें यही लग रहा है कि घटना की वजह डीजे सिस्टम और जेनरेटर की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट है। इसी से करंट फैला होगा। हालांकि मामले की जांच जारी है।

बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजे गए कई पीड़ित

इस घटना में घायल हुए कई पीड़ितों को बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा गया है। वहीं चिकित्सा अधिकारी 10 लोगों को मृत घोषित कर चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। वाहन को जब्त कर लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement