Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP news: जेल राज्य मंत्री ने जिला प्रशासन के खिलाफ दिया धरना, कहा- बिना किसी जांच के ग्रामीणों को किया नोटिस जारी

UP news: उत्तर प्रदेश के जेल राज्य मंत्री सुरेश राही ने शनिवार को जिला प्रशासन के खिलाफ धरना दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन ने गांव की जमीन पर अवैध कब्जा करने को लेकर बिना किसी जांच के करीब 170 ग्रामीणों को नोटिस जारी किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 03, 2022 17:26 IST
Uttar Pradesh minister Suresh Rahi(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Uttar Pradesh minister Suresh Rahi(File Photo)

UP news: उत्तर प्रदेश के जेल राज्य मंत्री सुरेश राही ने शनिवार को जिला प्रशासन के खिलाफ धरना दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन ने गांव की जमीन पर अवैध कब्जा करने को लेकर बिना किसी जांच के करीब 170 ग्रामीणों को नोटिस जारी किया है। उन्‍होंने कहा, ‘‘बिना आधार के महिलाओं और बच्चों को नोटिस दिया गया है, उपजिलाधिकारी सदर (सीतापुर) अनिल कुमार ऐसा कैसे कर सकते हैं?’’ धरना लगभग 30 मिनट तक चला और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद यह समाप्‍त हो गया। 

धरने में मंत्री के साथ उनके समर्थक भी शामिल हुए

सीतापुर जिले के हरगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक राही ने कहा कि पिपराहोरी गांव के निवासियों को बिना किसी जांच के नोटिस दिया गया है। जहां के 70 फीसदी पुरुष गांव से बाहर अलग-अलग राज्यों में काम करते हैं। उन्‍होंने कहा, ‘‘बिना आधार के महिलाओं और बच्चों को नोटिस दिया गया है, उपजिलाधिकारी सदर (सीतापुर) अनिल कुमार ऐसा कैसे कर सकते हैं?’’ मंत्री ने बाद में जिलाधिकारी अनुज सिंह से मामले की उचित जांच करने और नोटिस वापस लेने को कहा। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी ने मामले की जांच कराने की बात कही है। करीब 30 मिनट तक चले धरने में मंत्री के साथ उनके समर्थक भी शामिल हुए। 

कैदियों को प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाएं: सुरेश राही

हाल में वाराणसी में जेल राज्य मंत्री सुरेश राही ने जेल अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में मंत्री ने कहा कि जिला जेल में कैदियों व बंदियों को प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाएं, जिससे वह अपराध का रास्ता छोड़कर समाज की मुख्य धारा में लौट सकें। यह बातें कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही ने सर्किट हाउस में जेल अधिकारियों के साथ बैठक में कहीं थी। इस दौरान कारागार मंत्री ने जेल की क्षमताओं और व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement