Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP News: यूपी के इस जिले में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, 1 शख्स की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

UP News: रानीगंज तहसील क्षेत्र के दुर्गागंज बाजार के आस-पास के करीब आधा दर्जन गांव आंधी-तूफान से प्रभावित हुए हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 20, 2022 23:47 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE UP News

Highlights

  • आंधी-तूफान में एक शख्स की हुई मौत
  • एक महिला समेत 10 लोग घायल हो गए
  • तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से तीस किलोमीटर दूर रानीगंज क्षेत्र में शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे अचानक आए आंधी-तूफान में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और करीब 10 लोग घायल हो गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। शनिवार को एक वरिष्‍ठ प्रशासनिक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उन्‍होंने बताया कि रानीगंज तहसील क्षेत्र के दुर्गागंज बाजार के आस-पास के करीब आधा दर्जन गांव आंधी-तूफान से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि आपदा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक महिला समेत करीब 10 लोग घायल हो गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

Representative Image

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Representative Image

अपर जिलाधिकारी (एडीएम) त्रिभुवन विश्वकर्मा ने शाम को बताया कि तहसील रानीगंज क्षेत्र के दुर्गागंज बाजार के आस-पास के कसेरुआ, सरायसेत राय, दूबेपुर, नरहरपुर सहित आधा दर्जन गांवों में आज दोपहर अचानक आए आंधी-तूफान का असर देखा गया। 

'सात-आठ लोागें को मामूली चोट आई है'

उन्‍होंने बताया कि आंधी में गिरे मकान के मलबे में दबकर कसेरुआ गांव के 50 वर्षीय राम बहादुर की मौत हो गई, जबकि सरायसेत राय के प्रधान राम शिरोमणि की पत्नी 45 वर्षीय हीरावती, 60 वर्षीय मो इस्लाम निवासी दुर्गागंज और 20 वर्षीय जन्नू निवासी कसेरुआ गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं सात-आठ लोागें को मामूली चोट आई है। एडीएम ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को पुलिस ने इलाज हेतु मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। मौके पर राहत कार्य जारी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement