Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UP News: नाम बदलकर की शादी, फिर धर्म परिवर्तन के लिए डालने लगा दबाव, अब हुआ गिरफ्तार

UP News: युवती ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि एक युवक ने अपना नाम सौरभ बताकर उसके साथ शादी की, लेकिन बाद में पता चला कि उसका वास्तविक नाम सुहेल शाह है, जो हकीकत नगर का रहने वाला है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 07, 2022 23:15 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE UP News

Highlights

  • नाम सौरभ बताकर युवती से रचाई शादी
  • देहरादून भागने के दौरान हुआ गिरफ्तार
  • धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालाने का आरोप

UP News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने है। मामले में सहारनपुर जिले की देहात कोतवाली पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। युवती ने युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर करने और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। 

 
सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि जनकपुरी निवासी एक युवती ने 5 जून को देहात कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि एक युवक ने अपना नाम सौरभ बताकर उसके साथ शादी की, लेकिन बाद में पता चला कि उसका वास्तविक नाम सुहेल शाह है, जो हकीकत नगर का रहने वाला है। तहरीर के अनुसार, युवती को सुहेल की सच्चाई पता चलने के बाद उसने संबंध तोड़ने का प्रयास किया। 

एसपी ने बताया कि युवती ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि सुहेल और उसके परिवार के सदस्यों ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला और आरोपी ने उसे कई दिनों तक अपने साथ रखा और लगातार उसके साथ दुष्कर्म किया।

युवक को अदालत में पेश किया जाएगा

एसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी सुहेल शाह को देहरादून भागने का प्रयास करने के दौरान माहेश्वरी अड्डा बेहट रोड से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि युवक को अदालत में पेश किया जाएगा। 

वहीं, उत्तर प्रदेश के बांदा से बीते दिनों एक हिंदू महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया। जानकारी के मुताबिक, हिंदू महिला ने 5 साल पहले एक मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज की थी, जिसके बाद से ही उस पर पति के परिजनों द्वारा लगातार इस्लाम धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement