Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP News: क्लास में बच्चों को पढ़ाते समय हुई टीचर की मौत, चीख पड़ा पूरा स्कूल

UP News: शिवपूजन गुप्ता की नियुक्ति 2016 में सहायक अध्यापक के पद पर हुई थी। इस युवा टीचर की मौत से उनकी बस्ती में सन्नाटा पसर गया और घर पर महिलाओं का करुण रुदन शुरू हो गया।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: August 01, 2022 18:41 IST
Teacher- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Teacher

Highlights

  • सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत थे 32 वर्षीय शिवपूजन गुप्ता
  • बच्‍चों को पढ़ाते समय उन्‍हें सीने में अचानक तेज दर्द शुरू हो गया
  • टीचर के निधन की खबर सुन स्कूल में कोहराम मच गया

UP News: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के बल्दीराय क्षेत्र में सोमवार को एक स्कूल में पढ़ाते समय तबीयत बिगड़ने से एक टीचर की मौत हो गई। स्टूडेंट्स को पढ़ाने के दौरान हुई मौत से स्कूल के अन्य टीचर्स भी हैरान हैं। टीचर के निधन की खबर सुन स्कूल में कोहराम मच गया। यहां पढ़ने वाले स्टूडेंट्स से लेकर टीचर्स तक फूट-फूटकर रोने लगे जिसके बाद परिसर में गमगीन माहौल हो गया।

पढ़ाते समय सीने में शुरू हुआ तेज दर्द

बता दें कि बल्दीराय ब्लॉक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चकमूसी में सहायक अध्यापक 32 वर्षीय शिवपूजन गुप्ता सोमवार को बच्‍चों को पढ़ा रहे थे, इसी दौरान उन्‍हें सीने में अचानक तेज दर्द शुरू हो गया। तबीयत बिगड़ने पर उनके साथी शिक्षक और ग्राम प्रधान मोहम्मद कमाल खान उन्हें स्‍थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत का समाचार जैसे ही घर पर पहुंचा, परिजनों में कोहराम मच गया।

वहीं, इस युवा टीचर की मौत से उनकी बस्ती में सन्नाटा पसर गया और घर पर महिलाओं का करुण रुदन शुरू हो गया। शिवपूजन गुप्ता की मौत की सूचना से जिले के शिक्षक समाज में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी। शिवपूजन गुप्ता की नियुक्ति 2016 में सहायक अध्यापक के पद पर हुई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जौनपुर में टीचर की हार्ट अटैक से मौत
आपको बता दें कि ऐसा ही एक मामला कुछ महीनों पहले जौनपुर जिले के मड़ियाहूं तहसील से सामने आया था। यहां स्थित औरईला प्राथमिक स्कूल में टीचर की पढ़ाते समय हार्ट अटैक से असामयिक मौत हो गई थी। अजीत कुमार यादव वर्ष 2020-21 में शिक्षक भर्ती के समय चयनित हुए थे। उन्हें घर से करीब 4 किलोमीटर दूर प्राथमिक स्कूल औरईला में सहायक अध्यापक के पद पर पोस्टिंग मिली थी।

वह 7:30 बजे स्कूल पहुंचे और 9 बजे बच्चों को पढ़ा रहे थे। इस बीच 9:45 बजे उनके पेट में मामूली दर्द हुआ। उन्होंने स्कूल के अन्य टीचर्स को अपनी तबीयत खराब होने की जानकारी दी, लेकिन जब तक दवा की व्यवस्था होती अचानक स्कूल परिसर में ही बेहोश होकर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें तत्काल उठाकर इलाज के लिए हॉस्पिटल ले आए जहां डॉक्टर्स ने उनकी मौत होने की पुष्टि कर दी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement