Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: नोएडा में पांच लोगों ने मानसिक तनाव के चलते की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

Uttar Pradesh: आज ऐसा कोई नहीं है जो मानसिक तनाव से गुजर ना रहा हो। आज उत्तर प्रदेश के नोएडा में मानसिक तनाव के चलते ही अलग-अलग मामलों में कुल पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली।

Reported By : PTI Edited By : Sushmit Sinha Published on: July 23, 2022 14:19 IST
suicide due to mental stress- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE suicide due to mental stress

Highlights

  • नोएडा में पांच लोगों ने मानसिक तनाव के चलते की आत्महत्या
  • मामले में जुटी पुलिस
  • पांच अलग-अलग जगह हुई हैं घटनाएं

Uttar Pradesh: आज ऐसा कोई नहीं है जो मानसिक तनाव से गुजर ना रहा हो। हालांकि सबका मानसिक तनाव अलग-अलग होता है, और उससे होने वाली तकलीफ भी अलग होती है। जो इस मानसिक तनाव से ज्यादा परेशान होते हैं और उन्हें समय पर काउंसिलिंग नहीं मिलती तो फिर वह ग़लत कदम उठा लेते हैं। कई बार बात आत्म हत्या तक चली जाती है। आज उत्तर प्रदेश के नोएडा में मानसिक तनाव के चलते ही अलग-अलग मामलों में कुल पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाले अरुण कुमार (21 वर्ष) नामक युवक ने शनिवार तड़के अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि युवक की 6 माह पूर्व शादी हुई थी और वह शराब पीने का आदी था। उन्होंने बताया कि शराब पीने को लेकर बीती रात उसका पत्नी से विवाद हुआ और उसने आज तड़के अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सेक्टर 39 के दो मामले

दूसरा मामला सेक्टर 39 का है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 105 में रहने वाले विजय शंकर (32 वर्ष) ने सुबह पत्नी से हुए विवाद के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। तीसरे मामले को लेकर उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 105 में रहने वाले दसवीं के छात्र पवन कुमार (16 वर्ष) ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि छात्र के अभिभावकों ने मोबाइल फोन के लिए उसे मना किया था, जिसकी वजह से वह आहत था।

चौथे मामले के बारे में उन्होंने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाले उदय कुमार (26 वर्ष) ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पांचवे मामले में उन्होंने बताया कि थाना फेस-वन क्षेत्र के हरौला गांव में रहने वाली 21 वर्षीय महिला पूजा की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मृतका के मायके वालों को सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी के अनुसार जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement