Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: सहारनपुर में खिलाड़ियों को शौचालय में परोसा गया खाना, वीडियो हुआ वायरल

Uttar Pradesh: सहारनपुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो अंबेडकर स्पोर्ट स्टेडियम का है। जिसमें राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने सहारनपुर आईं महिला खिलाड़ियों को शौचालय में खाना परोसा गया है।

Sudhanshu Gaur Reported By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 20, 2022 12:29 IST
Food served to players in toilets in Saharanpur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Food served to players in toilets in Saharanpur

Uttar Pradesh: पिछले साल संपन्न हुए ओलंपिक खेलों और हाल ही में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के बाद खूब चर्चा हुई थी कि हमारे खिलाड़ी चीन अमेरिका या अन्य देशों के मुकाबले पदक क्यों नहीं जीत पाते। कुछ दिनों चर्चा हुई और सब भूलकर आगे बढ़ गए। हमारे यहां बड़े स्पोर्ट्स इवेंट पर सोशल मीडिया पर सभी खेल के जानकर बन जाएंगे। खिलाडियों के ख़राब प्रदर्शन पर उन्हें ट्रोल करने लगेंगे। लेकिन समय बीतने के साथ शांत हो जाएंगे। 

अपने देश में क्रिकेट या कुछ और चकाचौंध वाले खेलों को छोड़कर देखें तो अन्य खेलों और उनके खिलाडियों की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है। उन्हें खेलने के लिए न तो अच्छे मैदान हैं और न ही उनके लिए डाईट। लेकिन हम उम्मीद करेंगे कि वो खिलाडी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक लेकर आए। 

सहारनपुर में कबड्डी की अंडर-16 के राष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान कुछ ऐसा घटित हुआ कि एक खेल प्रेमी के नाते ही नहीं बल्कि एक इंसान होने के नाते भी आपको गुस्सा आएगा। गुस्सा इतना आएगा कि आप खुद से पूछेंगे कि क्या इस काम के लिए जिम्मेदार लोग भी अपने लिए भी ऐसा ही इंतजाम करते होंगे। या खिलाडियों की जगह कोई नेता या अधिकारी होता तो उसके लिए भी यही इंतजाम किया जाता?

यहां देखें वीडियो - 

शौचालय में परोसा गया खिलाडियों को खाना 

सहारनपुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो अंबेडकर स्पोर्ट स्टेडियम का है। जिसमें राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने सहारनपुर आईं महिला खिलाड़ियों को शौचालय में खाना परोसा गया है। वीडियो में महिला खिलाड़ी शौचालय से खाना ले जाते हुए भी दिखाई दे रही हैं।

राशन भी शौचालय वाली जगह में रखा जा रहा 

बता दें कि प्रतियोगिता का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ था और खिलाड़ियों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था स्टेडियम में ही की गई थी। खिलाडियों के लिए भोजन स्वीमिंग पूल परिसर में तैयार किया जा रहा है। वहीं कच्चा राशन चेंजिंग रूम और शौचालयों में रखा गया है। हद तो तब हो गई जब खाना तैयार होने के बाद उसे भी वहीं शौचालय में रखवा दिया गया। चावल को एक बड़ी परात और पूड़ियों को कागज पर शौचालय के फर्श पर रख दिया गया और वहीं से महिला खिलाड़ी खाने को परोस कर ले जा रही हैं।

मामले में जिला खेल अधिकारी को किया गया निलंबित 

वहीं जब मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब जाकर जिम्मेदार जागे। कार्रवाई करते हुए जिला खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को निलंबित कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने बताया कि, "अनिमेष सक्सेना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही राज्य सरकार ने एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्रा को घटना की जांच करने का निर्देश दिया है।" 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement