Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: 'आपने कभी सपा, कभी बसपा तो कभी कांग्रेस को वोट देकर मजबूत किया, एक बार बीजेपी पर भी करें भरोसा'

Uttar Pradesh: उपमुख्यमंत्री ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, "इन पार्टियों ने जहर फैलाकर मुसलमानों को भाजपा से दूर रखने का काम किया। दूसरी पार्टियों ने पसमांदा समाज को जानबूझकर पीछे छोड़ दिया, लेकिन हम (भाजपा) आपके पहरेदार बन कर सच्चे सेवक की तरह आपकी सेवा करेंगे।"

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 18, 2022 22:40 IST
Deputy CM Keshav Prasad Maurya(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Deputy CM Keshav Prasad Maurya(File Photo)

Highlights

  • "सपा, बसपा और कांग्रेस ने मुसलमानों को भाजपा से दूर रखा"
  • "बीजेपी ने मुसलमानों का शैक्षणिक और सामाजिक उत्थान किया"
  • "पसमांदा समाज मुस्लिम समाज का एक अहम अंग"

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर मुसलमानों को पिछड़ा बनाए रखने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पसमांदा (पिछड़ा) मुस्लिम समाज ने सब पर भरोसा करके देख लिया है, अब एक बार भाजपा पर भी यकीन करके देखे। मौर्य ने उत्तर प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा आयोजित पसमांदा मुस्लिम जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह का उद्घाटन करने के बाद कहा, "आपने कभी सपा, कभी बसपा तो कभी कांग्रेस को वोट देकर मजबूत किया। वे आपके सहयोग से राजनीति के ऊंचे मुकाम पर पहुंचे। यहां से जाने के बाद आप ईमानदारी से हिसाब लगाइएगा कि वास्तव में जो लोग अभी तक आपका वोट लेकर राज करते थे, उन्होंने आपके साथ क्या किया।" 

'भाजपा सच्चे सेवक की तरह करेगी सेवा'

उपमुख्यमंत्री ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, "इन पार्टियों ने जहर फैलाकर मुसलमानों को भाजपा से दूर रखने का काम किया। दूसरी पार्टियों ने पसमांदा समाज को जानबूझकर पीछे छोड़ दिया। उनका यही सोचना था कि आप मुसीबत से जूझते रहें और जब वोट देने की बात आएगी तब कोई जहरीला बयान देकर आपके वोट ले लेंगे और फिर आपको आपके हाल पर छोड़ देंगे, लेकिन हम (भाजपा) आपके पहरेदार बन कर सच्चे सेवक की तरह आपकी सेवा करेंगे।" 

मौर्य ने पसमांदा मुसलमानों से आने वाले हर चुनाव की बागडोर अपने हाथ में लेने का आह्वान करते हुए कहा, "आपने सब पर भरोसा कर कर देख लिया, जरा एक बार भाजपा पर भी भरोसा करके देख लीजिए। देश की राजनीति की मुख्यधारा भारतीय जनता पार्टी ही है। जिन लोगों ने पसमांदा मुसलमानों का अभी तक सिर्फ इस्तेमाल किया, उन्हें सबक सिखाना है।" 

'यह तो झांकी है अभी तो पूरी पिक्चर बाकी है'

उप मुख्यमंत्री ने कहा, "इस सम्मेलन के बाद खुद को मुसलमानों का ठेकेदार समझने वाले राजनीतिक दलों में खलबली शुरू हो जाएगी लेकिन यह तो झांकी है अभी तो पूरी पिक्चर बाकी है। आने वाले समय में जब हर नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों में पसमांदा मुसलमानों को लेकर ऐसे कार्यक्रम होंगे, तब इनका क्या हाल होगा।" उन्होंने कहा कि पसमांदा मुसलमान अपने सात-आठ सवाल चुनकर रख लें और जब सपा, बसपा या कांग्रेस के लोग भाजपा के साथ जुड़ने पर उन्हें बरगलाएं तो उनसे सवाल किया जाए कि जब उनकी पार्टी सत्ता में थी तब मुसलमानों के घर में मुफ्त शौचालय क्यों नहीं बना, मुफ्त गैस कनेक्शन क्यों नहीं पहुंचा और आयुष्मान योजना का लाभ क्यों नहीं दिया गया। 

'पसमांदा समाज मुस्लिम समाज का एक अहम अंग'

प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खास तौर पर पसमांदा मुसलमानों के उत्थान के लिए काम किया है। उन्होंने मुसलमानों का शैक्षणिक और सामाजिक उत्थान तो किया ही है आने वाले समय में उनका 'राजनीतिक उत्थान' भी किया जाएगा। उन्होंने कहा, "पसमांदा समाज हमेशा से पिछड़ा रहा है। यह मुस्लिम समाज का एक अहम अंग है और उसका सशक्तिकरण किए बगैर मुस्लिम कौम को सशक्त नहीं किया जा सकता। सरकार मुसलमानों को तरक्की के मंच पर लाकर उन्हें आगे बढ़ाने के मकसद से काम कर रही है।" 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement