Friday, May 10, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: दलित छात्र ने मोटरसाइकिल पर रखा था हाथ, टीचर ने बच्चे को लोहे के पाइप से पीटा

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से एक शर्मसार करने वाली खबर आई है। देश आजादी के 75 साल पूरे होने के बाद भी जातिवाद और छुआछूत की कुंठाओं से पूरी तरह नहीं निकला पाया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: September 03, 2022 16:59 IST
Teacher suspended after beating Dalit student- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Teacher suspended after beating Dalit student

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के बलिया में शिक्षक ने बेरहमी से की पिटाई
  • दलित छात्र को टीचर ने लोहे की रॉड और झाड़ू से मारा
  • बच्चे ने टीचर की मोटरसाइकिल पर गलती से हाथ रखा

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से एक शर्मसार करने वाली खबर आई है। देश आजादी के 75 साल पूरे होने के बाद भी जातिवाद और छुआछूत की कुंठाओं से पूरी तरह नहीं निकला पाया है। हैरानी तो तब होती है जब ये पता लगता है कि जिनके कंधों पर जातिवाद और छुआछूत को खत्म करने की जिम्मेदारी है, वही इस मानसिकता से ग्रसित हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बलिया में एक गांव के सरकारी स्कूल के शिक्षक ने एक दलित छात्र को महज इस बात पर बेरहमी से मारा कि बच्चे ने उनकी मोटरसाइकिल पर गलती से हाथ रख दिया था।

आरोपी शिक्षक तत्काल प्रभाव से निलंबित

मोटरसाइकिल पर हाथ रखने को लेकर एक दलित छात्र की पिटाई के बाद उन्‍हें निलंबित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने बताया कि इस मामले की खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रारंभिक जांच की गई, जांच रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया शिक्षक दोषी पाया गया है। सिंह ने बताया कि आरोपी शिक्षक कृष्ण मोहन शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस बीच पुलिस ने शिक्षक के विरुद्ध शनिवार को मामला दर्ज किया और उसके बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। पुलिस के अनुसार जिले के नगरा थाना क्षेत्र के भीमपुरा नंबर 2 गांव निवासी विवेक नगरा शिक्षा क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रनऊपुर में कक्षा छह का छात्र है। 

लोहे के पाइप और झाड़ू से बच्चे को मारा
छात्र विवेक ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि शुक्रवार को स्कूल में लंचब्रेक के दौरान उसका हाथ गलती से स्कूल के टीचर कृष्ण मोहन शर्मा की मोटरसाइकिल पर रख गया। उसने बताया कि इसके बाद शिक्षक उसे स्कूल के एक कमरे में लेकर गए और वहां उसका कालर पकड़ कर उसे कमरे में बन्द कर दिया। छात्र ने आरोप लगाया कि उसकी लोहे के पाइप और झाड़ू से पिटाई की गई और उसकी गर्दन भी दबाई। विवेक ने बताया कि स्कूल के शिक्षकों और छात्रों ने बीच बचाव कर उसे बचाया। इस घटना की जानकारी होने पर शनिवार को स्कूल में छात्रों के परिजनों ने हंगामा किया। नगरा थाना प्रभारी देवेंद्र नाथ दूबे और खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझाकर हंगामा समाप्त कराया। थाना प्रभारी देवेंद्र नाथ दूबे ने बताया कि दलित छात्र की मां कौशीला की तहरीर पर शिक्षक कृष्ण मोहन शर्मा के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement