Uttar Pradesh: अलीगढ़ में तीन मंजिला इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत, चार अन्य घायल

Uttar Pradesh: घनी आबादी वाले अपरकोट इलाके में शुक्रवार देर रात तीन मंजिला भवन भरभराकर गिर गया, जिसमें दबकर चार लोग जख्मी हुए हैं और एक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, इमारत जर्जर हालत में थी। मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है। सभी घायलों का इलाज भी किया जा रहा है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 15, 2022 14:09 IST
अलीगढ़ में तीन मंजिला इमारत गिरी- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (FILE) अलीगढ़ में तीन मंजिला इमारत गिरी

Highlights

  • एक व्यक्ति की हुई मौत
  • बचाव अभियान तत्काल शुरू कर दिया गया
  • दुर्घटना के समय कुछ ही लोग इमारत में मौजूद थे

Uttar Pradesh: अलीगढ़ के अपर कोट मोहल्ले में शुक्रवार रात तीन मंजिला इमारत गिरने से इलाके में सनसनी मच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाल लिया गया है, साथ ही घायलों का उपचार शुरू किया जा चुका है। मौके पर आला अधिकारी पहुंचे गए हैं और बचाव कार्य जारी है। डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने बताया है कि मलबे को हटाने का कार्य किया जा रहा है। फिलहाल जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक इस इमारत में गोदाम था। इमारत जर्जर में थी।

एक व्यक्ति की हुई मौत

सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है। इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी है। जिलाधिकारी इंद्रवीर सिंह ने बताया कि बचाव अभियान तत्काल शुरू कर दिया गया और घायलों का इलाज जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल और मलखान सिंह अस्पताल में किया जा रहा है। 

घटना शुक्रवार रात को हुई

उन्होंने कहा कि बचाव अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इमारत में एक कारखाने का गोदाम था और यह घटना शुक्रवार रात को हुई। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के समय कुछ ही लोग इमारत में मौजूद थे। स्थानीय निवासियों के अनुसार, इमारत की हालत बहुत खराब थी और पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद जलभराव ने स्थिति और खराब कर दी थी।

दुर्घटना के समय कुछ ही लोग इमारत में मौजूद थे

पुलिस के मुताबिक रात में 3 मंजिला इमारत भरभराकर गिर पड़ी। हादसे में मकान में दुर्घटना के समय कुछ ही लोग इमारत में मौजूद थे। करीब एक दर्जन भर लोग मलबे में दब गए। कोतवाली क्षेत्र में शीशा वाली मस्जिद से आगे ऊपरकोट मुख्य रोड स्थित सुनट मोहल्ला में शाकिर ताले वाले का 3 मंजिला भवन है, जिसके बेसमेंट ताला पैकिंग का काम होता है, जबकि प्रथम तल पर शाकिर का रेडीमेड कपड़े का व्यापार है। एक दुकान में शाहजमाल देहली गेट के नईम उल्लाह दर्जी का काम करते हैं। ऊपर एक मंजिल में गोदाम है, जबकि चौथे माले में कोई नहीं रहता है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022