Uttar Pradesh: पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो लुटेरों को किया गिरफ़्तार, एक घायल

Uttar Pradesh: पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले धानेपुर थाना क्षेत्र में संतोष मौर्य के साथ हुई लूट की जांच के दौरान लुटेरों के संबंध में मिली सूचना के आधार पर संयुक्त टीम ने कार्रवाई की।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari
Published on: July 24, 2022 16:53 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • लुटेरे धानेपुर इलाके के हैं निवासी
  • लूटी गई बाइक सहित दो बाइक, तमंचा, कारतूस और खोखा बरामद
  • 3 साल की बच्ची के साथ हुआ दुष्कर्म

Uttar Pradesh: गोंडा जिले के इटियाथोक थाना पुलिस और विशेष अभियान समूह (SOG) की संयुक्त टीम ने एक मुठभेड़ के बाद दो अंतर जनपदीय शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने रविवार को बताया कि इन गिरफ्तार लुटेरों के पास से लूटी गई दो बाइक, अवैध असलहा और कारतूस बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल एक बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

शनिवार रात हुई मुठभेड़

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले धानेपुर थाना क्षेत्र में संतोष मौर्य के साथ हुई लूट की जांच के दौरान लुटेरों के संबंध में मिली सूचना के आधार पर संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। तोमर ने बताया कि शनिवार की रात पुलिस और SOG की साझा टीम ने परसिया बहोरी पुर गांव के पास से लूट की वारदात के आरोपियों अजय ओझा व विनय ओझा को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। दोनों धानेपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तोमर ने बताया कि आरोपियों के पास से संतोष मौर्य से लूटी गई बाइक सहित दो बाइक, तमंचा, कारतूस और खोखा बरामद हुआ है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

3 साल की बच्ची को साथ हुआ रेप

वहीं जिले से एक शर्मनाक घटना भी सामने आई है। जिले के एक गांव में तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। रेप करने वाला आरोपी नाबालिग है और उसी गांव का है। पुलिस के मुताबिक गांव की एक महिला ने अपनी तीन वर्षीय बेटी के साथ गांव के ही 13 वर्षीय किशोर द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला शनिवार को दर्ज कराया था। पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में बच्‍ची की मां ने आरोप लगाया कि वह जब मजदूरी के लिए गई थी, तभी मौका पाकर गांव का एक नाबालिग किशोर उसकी बच्ची को खेलने के बहाने गन्ने के खेत में ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना की सूचना पाते ही तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि बच्ची को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला महिला चिकित्सालय भेजा गया है।

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022