Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा- 2024 के चुनाव के समय ही तय होगा कि किसके साथ गठबंधन करना है

Uttar Pradesh: प्रसपा प्रमुख ने कहा कि वह अब समाजवादी पार्टी से कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य 2024 में बनने वाली सरकार का हिस्सा बनना है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 10, 2022 18:50 IST
File Photo of Shivpal Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo of Shivpal Yadav

Highlights

  • 75 जिलों में पार्टी (सपा) का संगठन ही ठीक नहीं था: शिवपाल
  • "2024 के चुनाव के छह महीने पहले सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी"

Uttar Pradesh: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल यादव ने शनिवार को कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य 2024 में बनने वाली सरकार का हिस्सा बनना है। यादव ने कहा कि वह अब समाजवादी पार्टी(सपा) के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने प्रयागराज में जगराम चौराहे पर पार्टी के नेता लल्लन राय के आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “वर्ष 2024 का चुनाव जब नजदीक होगा, तब मुझे किसके साथ गठबंधन करना है, वह तभी तय होगा।” भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना पर उन्होंने कहा, “अभी हम कुछ नहीं कह सकते। आने वाला समय बताएगा। चुनाव के छह महीने पहले सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।” 

"अखिलेश अगर......कर लेते तो सपा की सरकार बन जाती"

शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की हार के लिए पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “अगर अखिलेश अपनी कमियों को संभाल लेते, टिकट का बंटवारा ठीक से कर लेते और संगठन को मजबूत कर लेते तो सपा की सरकार बन जाती।” उन्होंने कहा, “प्रचार के दौरान मैंने देखा कि 75 जिलों में पार्टी (सपा) का संगठन ही ठीक नहीं था, टिकट ठीक से नहीं बांटा गया। लेकिन इतना मैं जानता हूं कि उस समय जनता सपा की सरकार चाहती थी।” 

नेम प्लेट नहीं लगाऊंगा तो लोग मेरे घर कैसे पहुंचेगे: भाजपा विधायक

प्रसपा के नेता लल्लन राय के मकान के एक हिस्से पर भाजपा विधायक सुरेंद्र चौधरी द्वारा जबरन कब्जा करने के आरोप पर शिवपाल यादव ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे। मकान कब्जाने के आरोप पर भाजपा विधायक सुरेंद्र चौधरी ने कहा, “मकान कब्जा करने का आरोप बेबुनियाद है। मैंने प्रवेश द्वार पर भगवा रंग में नेम प्लेट लगाया है जिससे उनको चिढ़ है। मेरा घर उनके मकान के गेट से 70 मीटर अंदर है। अगर मैं अपना गेट नहीं लगाऊंगा, नेम प्लेट नहीं लगाऊंगा तो लोग मेरे घर कैसे पहुंचेगे।” 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement