Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: लखनऊ एयरपोर्ट पर कचरे में मिला इतना सोना, सुरक्षाकर्मी हैरान... कीमत जान कर चौंक जाएंगे आप

Uttar Pradesh: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को चौंका दिया। यहां पर पकड़े जाने के डर से कुछ लोगों ने अपने लाखों के सोने के बिस्किट को कचरे के डिब्बे में फेंक दिया।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: August 04, 2022 8:18 IST
gold found in the garbage at Lucknow airport - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV gold found in the garbage at Lucknow airport

Highlights

  • लखनऊ एयरपोर्ट पर कचरे में मिला इतना सोना
  • सुरक्षाकर्मी हैरान... कीमत जान कर चौंक जाएंगे आप
  • पकड़े जाने के डर से फेंका सोना

Uttar Pradesh: ऐसे तो एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग अक्सर करोड़ों का सोना पकड़ता है। स्मगलिंग करने वाले लोगों को भी गिरफ्त में लिया जाता है। कई बार ये स्मगलर कस्टम और सुरक्षारकर्मियों से बचने के लिए तमाम तिकड़म भी भिड़ाते हैं, लेकिन इन सब के बीच वह अपना माल किसी भी तरह से बचा लेने की पूरी कोशिश करते हैं। हालांकि, लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को चौंका दिया। यहां पर पकड़े जाने के डर से कुछ लोगों ने अपने लाखों के सोने के बिस्किट को कचरे के डिब्बे में फेंक दिया।

डस्टबिन में मिला सोना

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को सुरक्षाकर्मियों को डस्टबिन में लगभग 36.6 लाख के सोने के बिस्किट मिले। सोना डस्टबिन में मिला था, इसलिए यह कस्टम विभाग और सुरक्षाकर्मियों के लिए अचरज की बात भी थी। हालांकि सोने को सुरक्षाकर्मिों ने कस्टम विभाग को सौंप दिया है और मामले की जांच जारी है। अधिकारियों की मानें तो यह पहली घटना है जब कूड़ेदान में सोना मिला है। कस्टम विभाग का कहना है कि अपराधियों ने ऐसा इसलिए किया होगा, क्योंकि वह सोने को किसी भी कीमत पर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकाल सकते थे।

कुल 6 सोने के बिस्किट मिले हैं

जानकारी के मुताबिक कस्टम विभाग को कुल 6 सोने के बिस्किट मिले हैं जिनकी कीमत 36.60 लाख रुपए बताई जा रही है. दरअसल, लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर जांच के दौरान कस्टम विभाग को सूचना मिली कि कूड़ेदान में सोने के बिस्किट मिले हैं, इसके बाद टीम वहां पर पहुंच गई और जब कूड़ेदान की जांच की गई तो पता चला कि वहां 6 सोने के बिस्किट हैं. कस्टम विभाग का कहना है कि जिस तरह से इन्हें छिपाया गया है, उससे साफ है कि इनकी अवैध तस्करी की गई है. फिलहाल कस्टम विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि ये सोने के बिस्किट कहां से लाए गए हैं और इसे लेकर कौन आया था. हालांकि, इस पूरे मामले में एयरपोर्ट के कुछ कर्मियों की भी संलिप्तता के एंगल से जांच की जा रही है, क्योंकि कस्टम विभाग का मानना है कि कोई व्यक्ति इन सोने के बिस्किट्स को तभी इस तरह से कूड़ेदान में डाल सकता है, जब उसे पता हो कि बाद में वह इन्हें यहां से आराम से निकाल लेगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement