Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Uttarakhand News: उत्तराखंड में 'येलो अलर्ट', तीन दिन कहर बरपा सकती है बारिश, इन जिलों के लोग सतर्क रहें

Uttarakhand News: मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं कहीं बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 31, 2022 16:15 IST
Uttarakhand Weather - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttarakhand Weather

Highlights

  • राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं कहीं बहुत भारी बारिश होने की संभावना
  • रविवार का दिन उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों के लिए भारी
  • उत्तराखंड में बारिश का कहर, 262 सड़कें बंद

Uttarakhand News: उत्तराखंड में मौसम रहम के मूड में नहीं है। एक बार फिर इस पहाड़ी राज्य में तबाही मचा सकती है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में रविवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं कहीं बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं सोमवार और मंगलवार के लिए भी मौसम विभाग ने कुछ जिलों के अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग के मुताबिक रविवार का दिन उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों के लिए भारी रहेगा, तो सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के 13 में से 9 जिलों में  लिए मुसीबत भरा रह सकता है।

दो दिन इन जिलों के लिए खतरा

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार 1 अगस्त को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधम सिंह नगर जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं मंगलवार, 2 अगस्त को 3 जिलों नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं।

बारिश का कहर, 262 सड़कें बंद

बारिश उत्तराखंड में जमकर तबाही मचा रही है। बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन के चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। बारिश से पहाड़ दरक रहे हैं, जिससे पहाड़ी इलाकों में अधिकतर सड़कें बंद हो गई हैं।

यातायात बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम जारी

राज्य सूचना केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में बीते 24 घंटों में हुई भारी बारिश के बाद सड़कों पर मलबा और बोल्डर आने से दो नेशनल हाईवे समेत कुल 262 सड़कें बंद हो गईं। इनमें 21 तो स्टेट हाईवे हैं जबकि 12 मुख्य जिला मार्ग शामिल हैं। हालांकि सड़कों को खोलने के लिए युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है और प्रदेश में करीब 300 जेसीबी मशीनें भूस्खलन से बंद हुई सड़कों से बोल्डर हटाकर मार्ग खोलने के काम में लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि हाल के समय में देश के कई राज्यों में भारी बारिश से परेशानी हो रही है। इसी क्रम में उत्तराखंड में भी बारिश के कारण कई जगह जाम लग रहा है। तो कई पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड की घटनाएं भी हो रही हैं। लैंडस्लाइड के कारण भी कई जगहों पर जाम की स्थिति बन जाती है। 

रिपोर्ट : दीपक तिवारी

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement