Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सपा गठबंधन छोड़ बीजेपी के साथ आएंगे ओमप्रकाश राजभर ? कल दिल्ली में BJP नेताओं से की मुलाकात-सूत्र

सूत्रों के मुताबिक ओम प्रकाश राजभर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक घंटे से ज्यादा समय तक मुलाकात चली।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: March 19, 2022 10:34 IST
Omprakash Rajbhar, SBSP, leader - India TV Hindi
Image Source : PTI/ FILE PHOTO Omprakash Rajbhar, SBSP, leader 

Highlights

  • कल दिल्ली में राजभर ने अमित शाह से की मुलकात-सूत्र
  • दोनों नेताओं के बीच एक घंटे तक चली मुलाकात-सूत्र
  • फॉर्मूला सही रहा तो जल्द बीजेपी के साथ नजर आएंगे राजभर-सूत्र

नयी दिल्ली:  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) एक बार फिर बीजेपी गठबंधन का हिस्सा बन सकती है। सूत्रों की मानें तो ओम प्रकाश राजभर फिर से बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं। इस बात की चर्चा तब तेज हुई जब कल उन्होंने बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात की।

सूत्रों के मुताबिक ओम प्रकाश राजभर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक घंटे से ज्यादा समय तक मुलाकात चली। इस मुलाकात के दौरान बीजेपी के दो अन्य नेता, यूपी के बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे। हालांकि इस संबंध में न तो बीजेपी की तरफ से और न ही राजभर की पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी हुआ है। 

सूत्रों का कहना है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं और अगर फॉर्मूले पर सहमति बनी तो जल्द ही ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के साथ नजर आ सकते हैं।

ओमप्रकाश राजभर इससे पहले भी एनडीए गठबंधन का हिस्सा रह चुके हैं। वर्ष 2017 का विधानसभा उन्होंने बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए के साथ मिलकर लड़ा था और योगी कैबिनेट में मंत्री भी बने थे। लेकिन वर्ष 2019 में ओमप्रकाश राजभर एनडीए से अलग हो गए थे और 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने अखिलेश यादव से हाथ मिला लिया। 

अब चुनाव परिणामों के बाद एक बार फिर ओमप्रकाश राजभर के एनडीए में वापस लौटने की चर्चा तेज हो गई है। आपको बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने पूर्वी उत्तर प्रदेश की जहूराबाद विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement