Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

यूपी में पहली बार PPP मोड पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना, सीएम आवास पर एमओयू साइन

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने गुरुवार को उनके सरकारी आवास पर सम्भल और महराजगंज जनपद में सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) से स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज के सम्बन्ध में राज्य सरकार तथा पीपीपी साझेदार के मध्य सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2022 23:14 IST
Medical colleges being established on PPP mode in UP- India TV Hindi
Image Source : PTI Medical colleges being established on PPP mode in UP

Highlights

  • सार्वजनिक निजी साझेदारी से स्थापित होंगे मेडिकल कॉलेज
  • सम्भल और महराजगंज जनपद में बनेंगे ऐसे कॉलेज
  • 16 जनपदों में पीपीपी तरीके से कॉलेज निर्माण की योजना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने गुरुवार को उनके सरकारी आवास पर सम्भल और महराजगंज जनपद में सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) से स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज के सम्बन्ध में राज्य सरकार तथा पीपीपी साझेदार के मध्य सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर एमओयू दस्तावेजों का आदान-प्रदान किया गया। एक सरकारी बयान के मुताबिक इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चैत्र नवरात्रि के पावन अवसर पर बहुप्रतिष्ठित संस्थाओं श्री सिद्धि विनायक ट्रस्ट, बरेली एवं शांति फाउण्डेशन ट्रस्ट, महराजगंज द्वारा प्रदेश में पीपीपी तरीके मेडिकल कॉलेज की स्थापना के काम को आगे बढ़ाया जा रहा है। 

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में पहली बार किसी मेडिकल कॉलेज की स्थापना पीपीपी तरीके से की जा रही है। चिकित्सा शिक्षा विभाग इस कार्य को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 16 जनपदों में पीपीपी तरीके से मेडिकल कॉलेज के निर्माण की कार्यवाही को युद्ध स्तर पर आगे बढ़ाया जाएगा तथा इसी क्रम में आज जनपद महराजगंज और सम्भल में 330-330 बेड के मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्यवाही को पारदर्शिता के साथ नेशनल मेडिकल कमिशन की शर्तों के आधार पर आगे बढ़ाया जा रहा है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने पीपीपी पार्टनर शांति फाउण्डेशन और श्री सिद्धि विनायक ट्रस्ट के लिए जनपद महराजगंज और सम्भल में साल 2024 तक मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने का लक्ष्य तय किया है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर और स्वास्थ्य शिक्षा को और मजबूत करने के लिए 14 जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए एमओयू पारदर्शी तरीके से जल्द ही पूरे होंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement