Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Yogi Adityanath Oath Ceremony: योगी आदित्यनाथ के स्कूल पहुंचा इंडिया टीवी, जानें शिक्षक और पुराने सहपाठी ने क्या बताया

यूपी में दोबारा वापसी करने वाले योगी आदित्यनाथ के गांव में इंडिया टीवी की टीम पहुंची। उत्तराखंड में योगी आदित्यनाथ के गांव मे हम उनके स्कूल भी पहुंचे जहां से उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा प्राप्त की। योगी का स्कूल पौड़ी गढ़वाल के पंचुर के पास ठागर गांव में स्थित है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: March 25, 2022 12:25 IST
India TV reaches Yogi Adityanath's primary school- India TV Hindi
Image Source : YOGI ADITYANATH'S PRIMARY SCHOOL India TV reaches Yogi Adityanath's primary school

Highlights

  • उत्तराखंड के ठागर गांव में है योगी का स्कूल
  • पांचवी तक इसी स्कूल से शिक्षा की हासिल
  • रजिस्टर में आज भी दर्ज योगी के बचपन का नाम

नई दिल्ली: योगी आदित्यनाथ एक बार फिर आज उत्तर प्रदेश की राजगद्दी संभालने जा रहे हैं। यूपी की जनता ने योगी को प्रचंड बहुमत देकर दोबारा सिंघासन पर बैठाया है। यूपी में दोबारा वापसी करने वाले योगी आदित्यनाथ के गांव में इंडिया टीवी की टीम पहुंची। उत्तराखंड में योगी आदित्यनाथ के गांव मे हम उनके स्कूल भी पहुंचे जहां से उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा प्राप्त की। योगी का स्कूल पौड़ी गढ़वाल के पंचुर के पास ठागर गांव में स्थित है।

इस प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग अब पहले से थोड़ी बदल गई है। कक्षा एक से पांचवी तक योगी ने इसी स्कूल से शिक्षा हासिल की। इस स्कूल की हेड मास्टर कुसुम ने इंडिया टीवी से खास बातचीत के दौरान बताया कि उन्हे इस बात का गर्व होता है और साथ ही बच्चों को भी प्रेरणा मिलती है कि आज जो इतने बड़े नेता हैं, उन्होंने इसी स्कूल से, इन्हीं बेंचों पर बैठकर शिक्षा हासिल की है।

Yogi Adityanath's admission details on his school register

Image Source : YOGI ADITYANATH'S ADMISSION DETAILS
Yogi Adityanath's admission details on his school register

बड़ी बात ये है कि स्कूल ने अब तक वो रजिस्टर संभाल कर रखा है जिसमें योगी आदित्यनाथ के एडमिशन की डिटेल्स है। इस रजिस्टर में योगी के बचपन का नाम अजय मोहन बिष्ट लिखा हुआ है। साथ ही उनके पिता का नाम भी एडमिशन रजिस्टर में लिखा हुआ है।

इस दौरान हमने योगी आदित्यनाथ के क्लास 1 से 5 तक तक सहपाठी रह चुके विनोद नेगी से बात की तो उन्होंने बताया कि ये देखकर बेदह खुशी होती है कि उत्तर प्रदेश ने योगी को दो बार चुना है। वहीं, योगी के सीनियर स्टूडेंट और ठांगर गांव के प्रधान महावीर सिंह ने बताया कि योगी आदित्यनाथ पढ़ाई में बेहद अच्छे थे, वह केवल अपनी पढ़ाई और काम से काम रखते थे।

इंडिया टीवी को गांव के बुजुर्ग उमेश सिंह ने बताया कि योगी आदित्यनाथ ने उनके बच्चों के साथ पढ़ाई की है। उमेश सिंह का कहना है कि योगी बेहद अच्छे स्वभाव के और पढ़ाई में बहुत अच्छे थे। पढ़ाई के बाद गाय को चारा खिलाने चले जाते थे। उमेश सिंह ने बताया कि उन्हें बचपन से ही गाय से काफी प्यार रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement