ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. फिरोजपुर रैली: पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर भड़के योगी, दिया बड़ा बयान

फिरोजपुर रैली: पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर भड़के योगी, दिया बड़ा बयान

पूरे घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक अक्षम्य अपराध है।

Vineet Kumar Singh	Edited by: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: January 05, 2022 17:27 IST
Ferozepur rally, Ferozepur rally Yogi Adityanath, Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक अक्षम्य अपराध है।

Highlights

  • केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ‘गंभीर चूक’ करार दिया है।
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम की सुरक्षा के साथ पंजाब सरकार ने खिलवाड़ किया।
  • गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक अक्षम्य अपराध है। बता दें कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। इसके बाद फिरोजपुर में होने वाली पीएम मोदी की रैली किसी कारणवश स्थगित कर दी गई। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ‘गंभीर चूक’ करार दिया है।

‘पंजाब सरकार देश से माफी मांगे’

पूरे घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक अक्षम्य अपराध है। कांग्रेस की साजिश को देश सफल नहीं होने देगा। पीएम की सुरक्षा के साथ पंजाब सरकार ने खिलवाड़ किया। पंजाब सरकार देश से माफी मांगे।’ केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ‘‘गंभीर चूक’’ करार दिया है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। बयान में यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

‘शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे पीएम मोदी’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे। बता दें कि प्रधानमंत्री फिरोजपुर में चंडीगढ़ स्थित स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के उपग्रह केंद्र और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे सहित 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले थे। इनमें अमृतसर-ऊना खंड को चार लेन में परिवर्तित करना, मुकेरियां-तलवाड़ा रेल लाइन का आमान परिवर्तन और कपूरथला एवं होशियारपुर में दो नये चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना संबंधी परियोजनाएं भी शामिल थी।

elections-2022