Friday, April 26, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के पांच हाईब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 25, 2023 6:28 IST
5 terrorists arrested in kulgam- India TV Hindi
जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर कुलगाम में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के पांच हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार करके दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। कुलगाम पुलिस ने सेना (प्रथम आरआर और 9आरआर) और सीआरपीएफ (18 बीएन और 46 बीएन) के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के पांच हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार करके दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। उनके कब्जे से 02 पिस्तौल, 03 हैंड ग्रेनेड 01 यूबीजीएल, 02 पिस्तौल मैगजीन, 12 पिस्तौल राउंड और 21 एके -47 राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

उनकी पहचान आदिल हुसैन वानी पुत्र लाल दीन वानी निवासी पोनिवाह, सुहैल अहमद डार पुत्र सिराज अहमद डार निवासी बुगाम, एतमाद अहमद लावे पुत्र अब्दुल रशीद लावे निवासी ब्राजीलियाई जागीर, मेहराज अहमद लोन पुत्र बशीर अहमद लोन के रूप में हुई है। हवूरा निवासी और सबजार अहमद खार पुत्र गुलाम मोहम्मद खार निवासी घाट रेडवानी पाईन।

देखें वीडियो

इन आतंकियों पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और आगे की जांच शुरू की गई है।

लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को पुलिस द्वारा उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने और हथियारों और गोला-बारूद के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने के लगभग एक महीने बाद किया गया है। ये गिरफ्तारियां 26 असम राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान की गईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement