Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में इंस्पेक्टर की हत्या मामले की NIA को सौंपी गई जांच

जम्मू-कश्मीर पुलिस में तैनात इंस्पेक्टर की हत्या मामले की जांच अब एनआईए को सौंप दी गई है। पुलिस विभाग के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि गोली लगने के करीब एक महीने बाद इंस्पेक्टर की गुरुवार को मौत हो गई थी।

Edited By: Amar Deep
Published on: December 08, 2023 23:10 IST
एनआईए करेगी हत्या की जांच।- India TV Hindi
Image Source : PTI एनआईए करेगी हत्या की जांच।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी की हत्या मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिवंगत इंस्पेक्टर मसरू की हत्या की जांच अब राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) को सौंप दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इस मामले की जानकारी दी। बता दें कि अक्टूबर में मसरूर अहमद वानी को श्रीनगर में क्रिकेट खेलते समय लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ने गोली मार दी थी। उनकी गुरुवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। 

जल्द होगा न्याय

वहीं मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) विजय कुमार ने मृतक अधिकारी को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि ‘‘मामला एनआईए को सौंप दिया गया है। एनआईए और जम्मू कश्मीर पुलिस संयुक्त रूप से इसकी जांच करेगी।’’ कुमार ने आगे कहा कि पुलिस को मामले में कुछ सुराग मिले हैं और जांच जारी है। उन्होंने कहा कि ‘‘इसमें संलिप्त लोगों को जल्द ही न्याय के कठघरे में लाया जाएगा। जांच जारी है और हम अधिक विवरण साझा नहीं कर सकते।’’

गुरुवार को हुई थी मौत

बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात मसरूर अहमद वानी की लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अब गुरुवार को एम्स में उनकी मौत के बाद शुक्रवार को उनके अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। मसरूर एक महीने से अधिक समय तक जिंदगी और मौत के बीच जूझते रहे। शुक्रवार को उनका शव उनके घर लाया गया। इसके के बाद श्रीनगर में जिला पुलिस लाइन में पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया। पुष्पांजलि समारोह में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और शहीद पुलिस अधिकारी के परिवार के सदस्य शामिल हुए। बाद में शव को श्रीनगर शहर के नरवारी इलाके में उनके घर ले जाया गया। इसके बाद उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

कश्मीर घाटी में रात का तापमान जमाव बिंदु से नीचे पहुंचा, ठंड का प्रकोप बढ़ा

Video जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, चारों तरफ बर्फ-ही-बर्फ और गहरी खाई में जा गिरी कैब, 5 पर्यटकों की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement