Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का बड़ा प्लान फेल, सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने एक ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर यासीन को शुक्रवार को श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर तापर पायीन में गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने अपने दूसरे साथी परवेज अहमद शाह का नाम लिया, जिसे आज शनिवार को एक वारदात को अंजाम देना था।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Sudhanshu Gaur Published on: September 23, 2023 20:41 IST
JAMMU-KASHMIR- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

बारामुला: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबल विशेष अभियान चला रहे हैं। सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब उन्होंने लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के दो आतंकी गिरफ्तार किए। यह दोनों आतंकी TRF के लिए भर्ती अभियान चला रहे थे। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को बारामुला से गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो पिस्तौल, मैगजीन, गोलियां और हथगोले बरामद किए हैं।

दोनों आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन्हें नए आतंकियों की भर्ती के साथ-साथ जिले में कुछ खास लोगों की टार्गेट किलिंग के लिए भी कहा गया था। इन आतंकियों के पकड़े जाने से फिलहाल आतंकी भर्ती और टार्गेट किलिंग की एक साजिश विफल हो गई है। पकड़े गए आतंकियों की पहचान जांबाजपोरा बारामुला के यासीन अहमद शाह और टाकिया वागूरा के परवेज अहमद शाह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यासीन अहमद शाह लगभग दो माह पहले ही घर से गायब हो टीआरएफ का आतंकी बना था।  

दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे 

दोनों आतंकियों को गिरफ्तार करने के बाद सुरक्षाबलों ने उसने पूछताछ की। जिसमें पता चला कि ये दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे और अधिक आतंकवादियों को भर्ती करने और बारामूला और आसपास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जांच अभी शुरुआती चरण में है और अधिक गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की उम्मीद है।

गुरूवार को गिरफ्तार किया था एक पुलिस अधिकारी 

वहीं इससे पहले गुरूवार को जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया था। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने अधिकारी के आवास की तलाशी ली और उसके घर से कुछ दस्तावेज और एक लैपटॉप के अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए थे। इसके बाद अधिकारी से पूछताछ की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को धारा 167, 193, 201, 210, 218, 221 के तहत गिरफ्तार किया था। इसके अलावा अधिकारी पर नौगाम पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 और 7A के तहत भी कार्रवाई की गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement