Thursday, May 09, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: किश्तवाड़ में हिजबुल आतंकी के ठिकाने का भंडाफोड़, सामने आई अहम जानकारी

सरूरी के बारे में माना जाता है कि वह किश्तवाड़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में डेरा डाले है और सुरक्षाबलों को लंबे समय से चकमा दे रहा है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 05, 2023 14:57 IST
jammu kashmir - India TV Hindi
Image Source : FILE जम्मू कश्मीर

जम्मू: सुरक्षाबलों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन से लंबे समय से संबंधित आतंकवादी जहांगीर सरूरी द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) खलील पोसवाल ने कहा कि पुलिस ने राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के साथ मिलकर भदत सरूर के परीबाग इलाके में अंजाम दिए गए अभियान के तहत इस आतंकवादी ठिकाने को नष्ट कर दिया। 

1990 के दशक में आतंकी बना था सरूरी

सरूरी 1990 के दशक की शुरुआत में आतंकवाद में शामिल हुआ था और माना जाता है कि वह किश्तवाड़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में छिपा है। सरूरी के भाई अब्दुल करीम बट को तीन अगस्त को आतंकवादियों का सहयोगी होने के कारण कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया था। उन्होंने आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत किए गए इस आतंकवादी ठिकाने के भंडाफोड़ को महत्वपूर्ण सफलता करार देते हुए कहा कि सरूरी पर इस ठिकाने का इस्तेमाल करने और विध्वंसक गतिविधियों की साजिश रचने का संदेह है। 

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने ठिकाने से दो कंबल, कुछ खाने पीने की चीजें और व्यक्तिगत उपयोग की वस्तुएं बरामद कीं, जो इस स्थान पर आतंकियों की मौजूदगी का संकेत देती हैं। अधिकारी ने कहा कि इन वस्तुओं की बरामदगी क्षेत्र में गैरकानूनी गतिविधियों को बाधित करने में इस अभियान के महत्व को रेखांकित करती है। 

एसएसपी ने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी ली जा रही है। पोसवाल ने कहा, 'हमारा मिशन हमारे नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है और आज का अभियान क्षेत्र से आतंकवाद को खत्म करने के हमारे प्रयासों में एक शानदार सफलता है।' अधिकारी ने नागरिकों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की सूचना देने की अपील की। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

GAIL के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर केबी सिंह समेत 5 लोगों को CBI ने गिरफ्तार किया, 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप

दिल्लीवालों की बल्ले-बल्ले, आज से चलेंगी 400 नई इलेक्ट्रिक बसें, कुल बसों की संख्या 800 पहुंची

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement