Monday, April 29, 2024
Advertisement

लाल चौक पर लगाया गया पीएम मोदी का कट-आउट, पर्यटकों और आम लोगों के लिए बना सेल्फी प्वाइंट

श्रीनगर के लाल चौक पर पीएम मोदी का कट-आउट पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। देश भर से घूमने आ रहे पर्यटक और स्थानीय लोग भी यहां पीएम मोदी के कट-आउट के साथ सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Amar Deep Published on: November 17, 2023 6:47 IST
पीएम मोदी के कट-आउट के साथ सेल्फी ले रहे लोग।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी के कट-आउट के साथ सेल्फी ले रहे लोग।

श्रीनगर: शहर के ऐतिहासिक लाल चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट-आउट बनाया गया है, जो काफी चर्चा में है। स्थानीय लोग और पर्यटकों के लिए भी पीएम मोदी का यह कट-आउट आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। आम लोग और पर्यटक पीएम मोदी के कट-आउट के साथ सेल्फी और तस्वीरें खींचते नजर आ रहे हैं। लाल चौक पर पीएम का कट-आउट देखकर टूरिस्ट और आम लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं। यहां आए स्थानीय लोगों और पर्यटकों का कहना है कि लाल चौक पर ऐसी खूबसूरत तस्वीर देखने का सपना कभी नामुमकिन दिखता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप के कारण नए कश्मीर को देखने का सपना साकार हुआ है।

लाल चौक पर लगाया गया पीएम मोदी का कट-आउट।

Image Source : INDIA TV
लाल चौक पर लगाया गया पीएम मोदी का कट-आउट।

नए कश्मीर को देखने लाल चौक पहुंच रहे पर्यटक

दरअसल, श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों की गूंज लोगों को ये एहसास दिला रही है कि कश्मीर की फिजा बदल गई है। ये बदलती फिजा कश्मीर की खूबसूरती में चार चांद लगा रही है और यह साबित हो रहा है पीएम मोदी के कट आउट से। जिसे देखने के लिए ना सिर्फ कश्मीर घूमने आए टूरिस्ट बल्कि लोकल लोग भी नए कश्मीर के नए लाल चौक पर पहुंच रहे हैं। यहां घंटाघर के पास पीएम मोदी का कट-आउट लगाया गया है और लोग कट-आउट के साथ सेल्फी लेते हुए अपने सफर को यादगार बना रहे हैं।

पर्यटकों ने कहा- कश्मीर बदल गया है

गुजरात, राजस्थान, दिल्ली और मुंबई से कश्मीर घूमने आए पर्यटकों ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि कश्मीर बदल गया है। यहां अमन की फिजा है। जिस लाल चौक को देखने की तमन्ना वर्षों से थी। वह तमन्ना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी कर दी है। पर्यटकों का कहना है कि यहां आज कोई विवाद, कोई आतंकवाद नहीं, बल्कि वंदे मातरम की गूंज और शान से देश का तिरंगा लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट-आउट लाल चौक पर लगाना और इसके साथ सेल्फी और तस्वीर लेना यह दर्शाता है कि कश्मीर बदल गया है।

कश्मीर की खूबसूरती में लगे चार चांद

आपको बता दें कि श्रीनगर का ऐतिहासिक लाल चौक हमेशा आतंकवाद और राजनीति के कारण विवादों में रहा है। लेकिन आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद श्रीनगर स्मार्ट सिटी के तहत बनाया गया। नया लाल चौक और क्लॉक टावर बदलते हालात के साथ-साथ पर्यटकों और आम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। निसंदेह इस बदलाव से ना सिर्फ कश्मीर के पर्यटन में इजाफा हुआ है, बल्कि कश्मीर की बदलती फिजा यहां की खूबसूरती में चार चांद लगा रही है।

यह भी पढ़ें- 

'हालात नहीं बदले तो 'लोकतंत्र की मौत' जरूर देखने को मजबूर होंगे', PDP का केंद्र सरकार पर हमला

उरी सेक्टर के पास घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement