Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

VIDEO: जम्मू-कश्मीर में तीन दिन में तीसरा आतंकी हमला, डोडा में जारी है मुठभेड़, 6 सुरक्षाकर्मी घायल

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने तीसरी बार हमला किया है, इस बार आतंकियों ने डोडा में पुलिस व आर्मी की एक टेम्परेरी चौकी को निशाना बनाया है।

Reported By : Manish Prasad Written By : Shailendra Tiwari Updated on: June 12, 2024 10:54 IST
डोडा में आतंकियों ने पुलिस व आर्मी की एक चौकी पर की गोलीबारी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO डोडा में आतंकियों ने पुलिस व आर्मी की एक चौकी पर की गोलीबारी

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले से आंतकी हमले की खबर सामने आ रही है, यहां आतंकियों ने एक चौकी पर गोलीबारी कर दी है। जिस पर पुलिस भी जवाबी फायरिंग कर रही है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर ये हमला किया गया, जहां सुरक्षाकर्मी भी जवाबी फायरिंग कर रहे हैं, और इसी के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। खबर लिखे जाने तक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

हमले में 2 जवान घायल

एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। जिसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। अभी मुठभेड़ चल रही है। डोडा के इस आतंकी हमले में 6 जवान घायल है वहीं, आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन की जा रही है। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सुरक्षा बलों ने बीती शाम को कठुआ जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में सर्च अभियान शुरू किया है। आतंकवादियों के हमले में एक आम नागरिक घायल हो गया।

जवानों का चल रहा इलाज

ताजा अपडेट के मुताबिक, भद्रवाह-पठानकोट राजमार्ग पर 12,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित चटरगल्ला चेक पोस्ट पर देर रात हुए आतंकवादी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के 5 जवान और 1 विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए हैं। घायल कर्मियों को इलाज के लिए भद्रवाह के उप-जिला अस्पताल (एसडीएच) में लाया गया है। इस हमले ने क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं, यहां बीच-बीच में उग्रवादी गतिविधियां देखने को मिलती रही हैं। घटना के बारे में और अधिक जानकारी का इंतजार है। अभी सुरक्षा बल क्षेत्र में अपनी तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं। सभी अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं।

पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया

वहीं, पुलिस ने बताया कि कठुआ अभियान में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। अभी हाल में रविवार को आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं से भरी एक बस, जो शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही थी, पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास गोलीबारी की थी। इस हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हो गए थे।

इन खबरों का किया खंडन

वहीं, एडीजीपी जम्मू ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमारे संज्ञान में आया है कि सोशल मीडिया पर बड़ी मात्रा में फर्जी खबरें प्रसारित हो रही हैं। इन झूठी रिपोर्टों में दावा किया गया है कि एक निश्चित स्थान से तीन नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं और आतंकवादियों ने कुछ ग्रामीणों को बंधक बना लिया है। हम जनता से शांत रहने और ऐसी निराधार अफवाहों पर विश्वास न करने या उन्हें न फैलाने का आग्रह करते हैं। अगर इस पर लगाम नहीं लगाई गई तो यह गलत सूचना कल जम्मू शहर में कानून-व्यवस्था की बड़ी समस्या पैदा कर सकती है।"

ये भी पढे़ें:

जम्मू कश्मीर: रियासी आतंकी हमले में शामिल आतंकियों का ठिकाना बताने वाले को मिलेंगे 20 लाख रुपए, एक आतंकी का स्केच जारी

जम्मू कश्मीर: कठुआ के एक घर में घुसे आतंकियों ने पिता-पुत्र को मारने की कोशिश की, हरकत में आई SOG, एक आतंकी ढेर 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement