Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Bihar School of Examination Board: BSEB ने जारी किए 12वीें के एड्मिट कार्ड, 6 फरवरी से परीक्षा शुरू

Bihar School of Examination Board : srsec.bsebbihar.com पर पाएं BSEB का एड्मिट कार्ड

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2018 19:38 IST
Bihar School of Examination Board admit card for class 12th- India TV Hindi
Bihar School of Examination Board admit card for class 12th

नई दिल्ली : बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने 12वीं की परीक्षा का एड्मिट कार्ड जारी कर दिया है। वेबसाइट से डाउनलोडिंग के लिए एडमिट कार्ड 17 जनवरी 2018 से 20 जनवरी 2018 तक उपलब्ध हैं। एड्मिट कार्ड बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट srsec.bsebbihar.com पर उपलब्ध रहेंगे। बोर्ड ने शैक्षणिक सेस्थानों के प्रधानों को सभी छात्रों को एड्मिट कार्ड डाउनलोड करके उस पर स्टेंप और सिग्नेचर करने की सलाह दी है।

बिहार बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी 2018 से शुरू हो जाएंगी। परीक्षा दो शिफ्ट में चलेगी। पहली सिटिंग सुबह 9:45 से लेकर 1 बजे तक चलेगी और दूसरी सिटिंग 1:45 से 5 बजे तक चलेगी। पहले दिन मोर्निंग शिफ्ट में बायोलॉजी और ऑन्ट्रप्रनर्शिप और इवनिंग शिफ्ट में दर्शन शास्त्र और आरबी हिंदी की परीक्षा होगी।

12वीं की बिहार बोर्ड परीक्षाएं 16 फरवरी 2018 तक खत्म हो जाएंगी। आखिरी दिन होम साइंस (आईए) और अर्थशास्त्र (आई कॉम) की परीक्षा होगी। इस साल बोर्ड परीक्षा का पैटर्न भी बदल गया है। अब बोर्ड परीक्षा में पूछे गए 50 फीसदी प्रश्न बहुविकल्पीय (ऑब्जेक्टिव) होंगे। 10वीं के छात्रों के लिए भी यह बदलाव किया गया है। उनके भी प्रश्न पत्र में 50 फीसदी प्रश्न ऑब्जेक्टिव होंगे।

12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 11 जनवरी से शुरू हो गईं थी और 25 जनवरी तक चलेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement