1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. CBSE Re-exam Date : 12 वीं इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा 25 अप्रैल को पूरे देश में होगी

CBSE Re-exam Date : 12 वीं इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा 25 अप्रैल को पूरे देश में होगी

एचआरडी मिनिस्ट्री के अधिकारी ने दोबारा परीक्षा कराने की बात कही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि 12वीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी और यह परीक्षा पूरे देश में होगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2018 18:30 IST
CBSE- India TV Hindi
Image Source : PTI CBSE

नई दिल्ली: CBSE बोर्ड के 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के बाद हंगामा मचा हुआ है। दिल्ली पुलिस इस मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है जबकि एचआरडी मिनिस्ट्री के अधिकारी ने दोबारा परीक्षा कराने की बात कही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि 12वीं इकोनॉमिक्स की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी और यह परीक्षा पूरे देश में होगी। वहीं वहीं 10 वीं की परीक्षा के बारे में उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सिर्फ हरियाणा और दिल्ली में होगी क्योंकि इन्हीं दो जगहों पर पेपर लीक हुए थे।  

CBSE ने इससे पहले कहा था कि छात्रों को 10वीं की गणित की तथा 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा देनी होगी। अनीता ने कहा, ‘हमने पूरी निष्पक्षता के साथ यह निर्णय छात्रों के हित में लिया है। आगे भी कोई निर्णय छात्रों के हित में ही लिया जाएगा। छात्रों को किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम उनके साथ हैं।’ वहीं, कांग्रेस ने इस मामले में अनीता को पद से हटाने की मांग की है। इसके साथ ही विपक्षी पार्टियां केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर के इस्तीफे की मांग के साथ-साथ मामले की जांच हाई कोर्ट के जज से कराने की मांग कर रहीं हैं।

वीडियो देखें

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X