Friday, March 29, 2024
Advertisement

गोवा में 10वीं की गणित और विज्ञान परीक्षा के लिए कंप्यूटर आधारित मॉक टेस्ट

शिक्षा निदेशालय और स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT) अप्रैल में होने वाली बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए गणित और विज्ञान विषय का "कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन मॉक टेस्ट" आयोजित कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2020 18:21 IST
omputer based mock test for 10th students, check link here- India TV Hindi
omputer based mock test for 10th students, check link here

पोरवोरिम (गोवा):  शिक्षा निदेशालय और स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT) अप्रैल में होने वाली बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए  गणित और विज्ञान विषय का "कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन मॉक टेस्ट" आयोजित कर रहा है। SCERT यह टेस्ट Jio-Embibe Pvt के साथ मिलकर आयोजित कर रहा है। यह टेस्ट सभी सरकारी स्कूलों और सरकार की मदद से चलने वाले स्कूलों के 10वीं के छात्रों के लिए होगा।

Jio-Embibe टीम ने दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए छात्र के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सीखने की योजना को प्रभावी रूप से जारी रखने का मसौदा तैयार किया है, साथ ही यह भी सुनिश्चित किया है कि उनकी शिक्षा बाधित न हो। इस लक्ष्य के लिए, छात्रों को उनके घरों के आराम और सुरक्षा से सीखने, अभ्यास और परीक्षण के लिए सुधार और सीखने का मंच मुफ्त प्रदान किया जाएगा

इसी तरह, लिंक www.liveshaala.com पर विषयवार ऑनलाइन कक्षाएं होंगी जो 4 अप्रैल 2020 से शुरू होंगी। छात्रों को उसी के लिए जूम ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है। इच्छुक छात्र लाइव परीक्षा दे सकते हैं और साथ ही अपने लाभ के लिए विषयवार ऑनलाइन कक्षाओं के लिए नीचें दिए गए लिंक पर जा सकते है।

कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन मॉक टेस्ट" का लिंक

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement