1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. यूजीसी के दिशानिर्देश को वापस लेने की मांग, वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए शिक्षकों ने किया विरोध

यूजीसी के दिशानिर्देश को वापस लेने की मांग, वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए शिक्षकों ने किया विरोध

अखिल भारतीय विश्वविद्यालय व महाविद्यालय शिक्षक महासंघ के आह्वान पर बुधवार को भागलपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (भूटा) ने यूजीसी के नए दिशा-निर्देशों को बिना शर्त अविलंब वापस लेने की मांग की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 30, 2020 12:31 IST
Demand for withdrawal of UGC guidelines, teachers...- India TV Hindi
Image Source : FILE Demand for withdrawal of UGC guidelines, teachers protest through virtual program

भागलपुर। अखिल भारतीय विश्वविद्यालय व महाविद्यालय शिक्षक महासंघ के आह्वान पर बुधवार को भागलपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (भूटा) ने यूजीसी के नए दिशा-निर्देशों को बिना शर्त अविलंब वापस लेने की मांग की। इसके लिए भूटा ने वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित कर प्रदर्शन किया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में लगभग 50 के करीब शिक्षकों ने अपनी मांगों के समर्थन में विरोध किया।

भूटा के अध्यक्ष डॉ. मिहिर मोहन मिश्रा हाथ में तख्ती लिए प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने राष्ट्रीय संघ की मांग को देश और शिक्षा के हित में बताया। महासचिव डॉ. पवन कुमार सिंह ने कहा कि हम ऑनलाइन शिक्षा, परीक्षा और शोध का विरोध करते हैं। हमारे यहां की आधारभूत संरचना और समाजिक स्थिति इस सिस्टम को स्वीकार करने लिए सक्षम नहीं है।

नई शिक्षा नीति को देश में कार्यान्वित नहीं किया जाना चाहिए। महासचिव ने शिक्षा बचाओ देश बचाओ नारे के साथ वर्तमान परिवेश में सभी शिक्षकों को एकजुट होकर आगे आने की बात कहीं। इस वर्चुअल प्रदर्शन में जिले के करीब एक दर्शन शिक्षक शामिल हुए। शिक्षा के व्यावसायीकरण और सांप्रदायिकरण का भी प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया। साथ ही शिक्षा बचाओ देश बचाओ का नारा दिया।

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X