Friday, April 26, 2024
Advertisement

FCI Manager Exam 2019: एफसीआई मैनेजर फेज-1 एग्जाम 28 नवंबर को, पढ़ें डिटेल्स

फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) फेज-1 मैनेजर एग्जाम 28 नवंबर को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 26, 2019 16:21 IST
FCI Manager Exam 2019- India TV Hindi
FCI Manager Exam 2019

FCI Manager Exam 2019:  28 नवंबर को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) फेज-1 मैनेजर एग्जाम आयोजित किया जाएगा। बता दे फेज-1 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं।। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड किया है वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।  

एडमिट कार्ड डाउनलोड करना बहुत जरूरी है। क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं  करने दिए जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को साथ में एक आईडी प्रूफ जैसै- आधार कार्ड, पैन कार्ड, निर्वाचन कार्ड में से कोई एक लेकर आना होगा. इसके साथ हीं अभ्यर्थियों को एक पासपोर्ट साइज की कलर फोटो भी लेकर आना होगा।

एफसीआई मैनेजर एग्जाम 2019 परीक्षा पैटर्न 

एफसीआई मैनेजर फेज-1 एग्जाम 28 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. परीक्षा में कुल 100 अंक पूछे जाएंगे। एक प्रश्न 1 अंक का होगा। किसी भी प्रश्न का गलत उत्तर देने पर सही अंक से 1/4 अंक काट लिया जाएगा। फेज-1 एग्जाम के लिए 60 मिनट का समय निर्धारित है।

एफसीआई मैनेजर फेज-1 एग्जाम में इंग्लिशन लैंग्वेज, रिजनिंग, एबिलिटी और न्यूमेरिक एप्टीट्यूट के प्रश्न पूछे जाएंगे परीक्षा हिंदी और इंग्लिश दोनों ही भाषाओं में आयोजित होगी

एफसीआई मैनेजर फेज-1 पदों की चयन प्रक्रिया

एफसीआई मैनेजर फेज-1 के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, इंटरव्यू और ट्रेनिंग के बाद किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement