Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्थगित की 7 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षाएं

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने 7 जुलाई से शुरू होने वाली सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक टाल दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2020 16:57 IST
Lucknow University postponed examinations starting July 7, In view of the increasing infection of th- India TV Hindi
Image Source : PTI lucknow university postponed examinations till further order

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने 7 जुलाई से शुरू होने वाली सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक टाल दिया है। शुक्रवार को विश्वविद्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। विश्वविद्यालय के आदेश के अनुसार 7 जुलाई से प्रस्तावित परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है और इस संबंध में अगली कार्रवाई उत्तर प्रदेश शासन द्वारा परीक्षाओं को लेकर जारी होने वाले दिशा निर्देशों के आधार पर की जाएगी।

हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं और उसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को टाल दिया है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार सुबह तक कोरोना वायरस के कुल 24825 मामले सामने आए हैं, हालांकि इनमें अधिकतर लोग ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कुल 24825 कोरोना वायरस मामलों में 17221 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और अब राज्य में कुल 6869 एक्टिव मामले हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश में कोरोना की वजह से अबतक 735 लोगों की जान भी जा चुकी है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement