Friday, April 26, 2024
Advertisement

मणिपुर ने 11वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के 12वीं कक्षा में प्रमोट करने की मंजूरी दी

मणिपुर सरकार ने राज्य के स्कूलों के ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रोन्नत करने को मंजूरी दे दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 28, 2020 16:19 IST
manipur approved to promote 11th class students in 12th...- India TV Hindi
manipur approved to promote 11th class students in 12th class without exams

मणिपुर सरकार ने राज्य के स्कूलों के ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रोन्नत करने को मंजूरी दे दी। लॉकडाउन की वजह से सरकार को अंतिम वार्षिक परीक्षा को रद्द करना पड़ा। शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शिक्षा आयुक्त (स्कूल) टी रंजीत सिंह ने सोमवार को एक अधिसूचना में कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप को देखते हुए शैक्षणिक वर्ष (2019-20) के लिए 11वीं कक्षा की परीक्षा नहीं हो पाएगी और छात्रों को आवधिक परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर 12वीं कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा।

उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद मणिपुर द्वारा आयोजित कक्षा 11 की परीक्षा पांच विषयों में प्रश्न पत्र लीक होने के बाद फरवरी के मध्य में रद्द कर दी गई थी। परिषद ने तब घोषणा की थी कि पांच विषयों की परीक्षा बाद में आयोजित की जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement