Friday, April 19, 2024
Advertisement

UPSEE 2020: अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने स्थगित की 2 अगस्त को होने वाली परीक्षा, अब इस दिन होगा एग्जाम

यूपीएसईई 2020 को स्थगित कर दिया गया है। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (जिसे AKTU के नाम से भी जाना जाता है) ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि UPSEE परीक्षा जो 2 अगस्त, 2020 को निर्धारित की गई थी, स्थगित कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2020 14:53 IST
upsee 2020 exam postponed, to be held in september- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE upsee 2020 exam postponed, to be held in september

नई दिल्ली: यूपीएसईई 2020 को स्थगित कर दिया गया है। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (जिसे AKTU के नाम से भी जाना जाता है) ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि UPSEE परीक्षा जो 2 अगस्त, 2020 को निर्धारित की गई थी, स्थगित कर दी गई है। परीक्षा अब 20 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी। UPSEE को स्थगित करने का AKTU का फैसला शिक्षा मंत्रालय द्वारा JEE Main, NEET UG और JEE एडवांस परीक्षा स्थगित करने के फैसले के ठीक बाद आया है।

JEE Main की परीक्षा अब 1 से 6 सितंबर तक होगी, NEET UG की परीक्षा 13 सितंबर को और JEE एडवांस्ड की परीक्षा 27 सितंबर को होगी। यूपीएसईई 2020 का आयोजन उत्तर प्रदेश में डिग्री स्तर के इंजीनियरिंग संस्थानों और अन्य व्यावसायिक कॉलेजों द्वारा स्नातक, स्नातकोत्तर, एकीकृत एमबीए, एकीकृत एमसीए और पार्श्व प्रवेश कार्यक्रमों के लिए किया जाता है।

परीक्षा के बाद, डॉ। ए.पी.जे. अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित करेगा। AKTU ऑनलाइन मोड में सीट आवंटन प्रक्रिया आयोजित करता है। उम्मीदवार ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करते हैं, और अपने पसंदीदा संस्थान और शाखा / पाठ्यक्रम का चयन करते हैं। पत्रों के साथ आवंटन सूची वेबसाइट पर जारी की जाती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement