Friday, April 26, 2024
Advertisement

JOBS 2020: सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

जिन लोगों को नौकरी की तलाश है उनके लिए शानदार मौका सामने आया है दरअसल केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने विभिन्न पदों के लिए 48 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. Central pollution control board recruitment 2020 apply here!

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2020 12:55 IST
central pollution control board recruitment 2020- India TV Hindi
central pollution control board recruitment 2020

CPCB Recruitment 2020: जिन लोगों को नौकरी की तलाश है उनके लिए शानदार मौका सामने आया है दरअसल केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने विभिन्न पदों के लिए 48 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में वैज्ञानिक, जूनियर वैज्ञानिक सहायक, सीनियर तकनीशियन, सीनियर तकनीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर, जूनियर तकनीशियन, जूनियर लैब सहायक, लोअर डिवीजन क्लर्क और अटेंडेंट एमटीएस शामिल हैं।ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 मई से शुरू होगी और 25 मई को समाप्त होगी। उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cpcb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CPCB Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

एलडीसी, डीईओ समेत अन्य पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के तहत सैलरी मिलेगी।

आयु सीमा-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष पद के अनुसार निर्धारित की गई है।

महत्वपूर्ण तिथियां:

  • आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 23 मार्च, 2020
  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 08 मई, 2020

आवेदन प्रक्रिया :
उम्मीदवार सबसे पहले केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट या इस खबर में आगे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर उसे डाउनलोड करें। नोटिफिकेशन अच्छी तरह पढ़कर दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया को पूरी करें। जान लें किसी प्रकार की त्रुटि हो जाने पर आवेदन पत्र मान्य नहीं होगा।

चयन प्रक्रिया :
उम्मीदवारों का चयन योग्यता / अनुभव और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement