Friday, March 29, 2024
Advertisement

HCL में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर मिलेगी अच्छी सैलरी

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड से जुड़ने का बेहतरीन मौका सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2019 12:30 IST
HCL RECRUITMENT 2019- India TV Hindi
HCL RECRUITMENT 2019

HCL Recruitment 2019: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड से जुड़ने का बेहतरीन मौका सामने आया है। दरअसल हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने असिस्टेंट फोरमैन और माइनिंग मेट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) के मलांजखण्ड प्रोजेक्ट के लिए होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती की घोषणा के 1 महीने बाद तक विभिन्न पदों के लिए अप्लाई कर सकते है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर जा सकते हैं।

बता दें कि HCL Recruitment 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट फोरमैन (माइनिंग) (T-10) के 11 पदों और माइनिंग मेट ग्रेड-I (T-8) के 15 समेत कुल 26 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. सैलरी की बात करें तो असिस्टेंट फोरमैन (माइनिंग) (T-10) के पदों पर चयनित उम्मीदवार को 18,480- 3%- 45,400 की सैलरी मिलेगी। वहीं माइनिंग मेट ग्रेड-I (T-8) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 18,280-3%-38,670 की सैलरी मिलेगी. उम्मीदवार आनलाइन और ऑफलाइन यानी पोस्ट के माध्यम से भी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते है।

HCL Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • असिस्टेंट फोरमैन (माइनिंग) (T-10) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवार के पास 3 साल माइन में काम करने का अनुभव होना भी जरूरी है। मैट्रिक पास उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं लेकिन उसके पास 6 साल तक कॉपर माइन में काम करने का अनुभव होना चाहिए।
  • माइनिंग मेट ग्रेड-I (T-8) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होने के साथ-साथ 3 साल तक कॉपर माइन में काम करने का अनुभव भी होना जरूरी है। मैट्रिक पास उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं लेकिन उनके पास 5 साल तक कॉपर माइन में काम करने का अनुभव होना जरूरी है।
  • इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए उम्रसीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

HCL Recruitment 2019 में ऐसे करें अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे HCL Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  4. नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी।
  6. इसके अलावा उम्मीदवार सभी आवश्यक प्रमाणपत्रों के साथ अपना आवेदन हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के संबंधित पते पर भेज सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement