Friday, April 19, 2024
Advertisement

RRB Admit Card 2019: पैरामेडिकल एग्जाम और ऐडमिट कार्ड शेड्यूल जारी, पढ़ें डिटेल्स

RRB Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB)ने RRB CEN 02/2019 परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 04, 2019 11:58 IST
RRB PARAMEDIACAL ADMIT CARD 2019- India TV Hindi
RRB PARAMEDIACAL ADMIT CARD 2019

RRB Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB)ने RRB CEN 02/2019 परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का शेड्यूल भी बोर्ड की तरफ से वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक आरआरबी पैरामेडिकल केटेगरी परीक्षाएं जुलाई की 19, 20 और 21 तारीख को आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा के एडमिट कार्ड को भी 15 जुलाई को जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड को मुंबई, इलाहाबाद, चेन्नई, भोपाल, अजमेर आदि शहरों के लिए जारी किए जाएंगे।

उम्मदवार ध्यान दें कि ये जानकारी RRB Paramedical Category के लिए दी गई हैं। उम्मीदवार इस जानकारी को RRB NTPC एडमिट कार्ड से जोड़कर ना देखें क्योंकि बोर्ड की ओर से आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड को लेकर कोई ताजा जानकारी नहीं दी गई है। आरआरबी पैरामेडिकल केटेगरी में होने वाले एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड लिंक को 9 जुलाई को वेबसाइट पर एक्टिवेट कर दिया जाएगा. इसके अलावा उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भी एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी भेज दी जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने की जानकारी मिलने के बाद उम्मीदवारों को अपने लॉग इन डीटेल्स की सहायता से आरआरबी की वेबसाइट से उन्हें डाउनलोड करना होगा।

एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख और परीक्षा केंद्र के अलावा जो उम्मीदवार ट्रेवल पास के लिए योग्य होंगे उसकी भी जानकारी दी जाएगी, जिसे उम्मीदवार डाउनलोड कर सकेंगे. इसके साथ ही आरआरबी पैरामेडिकल परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट का लिंक भी रीजनल वेबसाइट जैसे rrbmumbai.gov.in, rrbchennai.gov.in, rrbbpl.gov.in आदि पर 9 जुलाई को एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम के संबंध में जानकारी नीचे दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा के संबंध में लेटेस्ट जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर नजर बनाए रखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement