1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. सेबी ने विधि विभाग में इंटर्नशिप के लिए मंगाए आवेदन

सेबी ने विधि विभाग में इंटर्नशिप के लिए मंगाए आवेदन

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अपने विधि विभाग में एक प्रशिक्षु कार्यक्रम (इंटर्नशिप) के लिए आवेदन मंगाए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2020 15:55 IST
SEBI invited applications for internship in law...- India TV Hindi
SEBI invited applications for internship in law department

नई दिल्ली। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अपने विधि विभाग में एक प्रशिक्षु कार्यक्रम (इंटर्नशिप) के लिए आवेदन मंगाए हैं। सेबी ने बताया कि बार काउंसिल आफ इंडिया से मान्यता प्राप्त विधि स्कूल या विश्वविद्यालय के प्रमुख या पाठ्यक्रम समन्वयक इस इंटर्नशिप के लिए छात्रों के आवेदन भेज सकते हैं। किसी भी संस्थान से एक इंटर्नशिप की अवधि के लिए तीन से ज्यादा आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। व्यक्तिगत आवेदन इस इंटर्नशिप के लिए स्वीकार नहीं किए जाएंगे। सेबी ने कहा कि हर तिमाही की एक से सात तारीख के बीच उसे ईमेल करके अगली तिमाही में शुरू होने वाले पाठ्यक्रम के लिए आवेदन किया जा सकता है। 

अप्रैल, 2020 से शुरू होने वाली तिमाही की इंटर्नशिप के लिए आवेदन 20 मार्च, 2020 तक स्वीकार किए जाएंगे। इस इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति को बार काउंसिल से मान्यता प्राप्त विधि संस्थान या विश्वविद्यालय का छात्र होने की जरूरत है। उसने तीन वर्ष की एलएलबी में से दो वर्ष का पाठ्यक्रम या पांच वर्ष की एलएलबी में से तीन साल का पाठ्यक्रम पूरा किया हो। एलएलएम के छात्र भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक छात्र के पिछले सेमेस्टर की परीक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक या उतने ही प्राप्तांक वाले ग्रेड होना चाहिए। इंटर्नशिप के लिए छात्र को 10,000 रुपये का मानदेय किया जाएगा। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X