Friday, March 29, 2024
Advertisement

UPSC Civil Services Exam Result 2018: मिलिए यूपीएससी टॉपर कनिष्क कटारिया से, IIT बॉम्बे से हैं ग्रेजुएट

UPSC IAS परीक्षा 2018 में कनिष्क कटारिया ऑल इंडिया टॉपर रहे हैं। IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट कनिष्क IAS, IPS की नियुक्ति के लिए अनुशंसित 759 उम्मीदवारों की लिस्ट में सबसे ऊपर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2019 20:48 IST
IAS topper Kanishak Kataria- India TV Hindi
IAS topper Kanishak Kataria

UPSC Civil Services Exam Result 2018: UPSC IAS परीक्षा 2018 में कनिष्क कटारिया ऑल इंडिया टॉपर रहे हैं। IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट कनिष्क IAS, IPS की नियुक्ति के लिए अनुशंसित 759 उम्मीदवारों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। कटारिया के पास टॉपर होने का लंबे समय से रिकॉर्ड है।

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, कनिष्क वर्तमान में Qplum, बेंगलुरु में डेटा साइंटिस्ट के रूप में कार्यरत हैं। इससे पहले उन्होंने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के लिए काम किया है।

IAS टॉपर कटारिया ने IIT बॉम्बे से 2014 में 9.07 GPA के साथ पास किया। सोशल मीडिया प्रोफाइल की जानकारी के अनुसार, कनिष्क ने 2010 में IIT JEE परीक्षा में 44वीं रैंक और उसी वर्ष AIEEE में 24वीं रैंक हासिल की थी।

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा राजस्थान के कोटा में एक प्राइवेट स्कूल से की है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement