Saturday, April 20, 2024
Advertisement

MHT CET 2019 Answer Key: एमएचटी सीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एमएचटी-सीईटी (MHT CET) परीक्षा की आंसर-की (MHT CET Answer Key) जारी हो गई है। यह आंसर की विषय के अनुसार mhtcet2019.mahaonline.gov.in पर जारी की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2019 16:04 IST
Represnetational pic- India TV Hindi
Represnetational pic

नई दिल्ली: एमएचटी-सीईटी (MHT CET) परीक्षा की आंसर-की (MHT CET Answer Key) जारी हो गई है। यह आंसर की विषय के अनुसार mhtcet2019.mahaonline.gov.in पर जारी की गई है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। अगर किसी आवेदक को आंसर की में किसी सवाल या जवाब पर ऑब्जेक्शन है तो वो अपने ऑब्जेक्शन के साथ 1000 हजार रुपये की फीस के साथ 18 मई 2019 तक जमा करवा सकते हैं। ऑब्जेक्शन के लिए जमा की गई फीस एक बार जमा करवाने पर वापस नहीं मिलेगी

एमएचटी-सीईटी परीक्षा 2 मई से शुरू 13 मई तक आयोजित की गई थी। पीसीएम विषय की परीक्षा 2 और 3 मई को रखी गई थी, जबकि पीसीबी और पीसीएमबी की परीक्षा 6 से 13 मई तक आयोजित की गई थी। इसके लिए 4,13,284 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। सीईटी सेल के आकड़ों के अनुसार, 2,41,826 छात्र और 1,71,445 छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

बता दें कि एमएचटी-सीईटी परीक्षा के आधार पर राज्य के इंजीनियरिंग और फार्मसी कॉलेजों की 85 फीसदी सीटों पर एडमिशन होगा, जबकि 15 फीसदी सीटों पर राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित परीक्षा के आधार पर एडमिशन किए जाएंगे।

ऐसे डाउनलोड करें MHT CET 2019 Answer Key

- सबसे पहले स्टूडेंट्स आंसर-की डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mhtcet2019.mahaonline.gov.in पर जाएं।

- यहा अपनी लॉग इन आईडी और पासवर्ड डालकर साइन करें।
- इसके बाद आंसर-की पर क्लिक करें, क्लिक करते ही आंसर की आपके सामने होगी।
- अब आंसर-की को डाउनलोड कर लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement