1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. इंजीनियरिंग, मेडिकल परीक्षा देने वाले दो लाख से अधिक छात्रों ने ऐप डाउनलोड किया

इंजीनियरिंग, मेडिकल परीक्षा देने वाले दो लाख से अधिक छात्रों ने ऐप डाउनलोड किया

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा शुरू किये गए राष्ट्रीय परीक्षा अभ्यास ऐप को प्रारंभ होने के 72 घंटे के भीतर ही इंजीनियरिंग, मेडिकल परीक्षा देने वाले दो लाख से अधिक छात्रों ने डाउनलोड किया ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2020 15:13 IST
over two lakh students taking engineering, medical...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE over two lakh students taking engineering, medical exams, downloaded the app

नई दिल्ली। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा शुरू किये गए राष्ट्रीय परीक्षा अभ्यास ऐप को प्रारंभ होने के 72 घंटे के भीतर ही इंजीनियरिंग, मेडिकल परीक्षा देने वाले दो लाख से अधिक छात्रों ने डाउनलोड किया । निशंक ने अपने बयान में कहा कि एचआरडी मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने जेईई-मेन और नीट की तैयारी करने वाले छात्रों के लिये राष्ट्रीय अभ्यास ऐप शुरू किया था और यह छात्रों में काफी लोकप्रिय हो गया ।

उन्होंने बताया कि इस ऐप को पेश किये जाने के 72 घंटे के भीतर ही इंजीनियरिंग, मेडिकल परीक्षा देने वाले दो लाख से अधिक छात्रों ने इसे डाउनलोड किया । मंत्री ने बताया कि 80 हजार से अधिक छात्रों ने अभ्यास परीक्षा में भी हिस्सा लिया । छात्रों को अभ्यास परीक्षा देने के लिये तीन घंटे का समय दिया जाता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X