Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Assam HSLC 10th Result: इस दिन जारी होगा असम बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

असम बोर्ड के 10वीं के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है दरअसल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन असम (SEBA) कल यानी 6 जून को HSLC परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा करेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2020 13:31 IST
assam hslc 10th result- India TV Hindi
Image Source : PTI assam hslc 10th result

Assam HSLC 10th Result:  असम बोर्ड के 10वीं के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है दरअसल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन असम (SEBA) कल यानी 6 जून को HSLC परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा करेगा। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर सुबह 9 बजे जारी कर दिया जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री, हिमंत बिस्वा सरमा ने परिणाम घोषणा की तारीखों के बारे में जानकारी दी थी। बता दें कि इस साल असम में 3 लाख से अधिक छात्र 10वीं बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए थे. HSLC और AHM के लिए रिजल्ट अलग से जारी किया जाएगा। स्टूडेंट्स अपनी जन्मतिथि और रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकेंगे। 

इस साल कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से परीक्षा के परिणामों की घोषणा में देरी हुई है। वहीं अगर साल 2019 की बात करें तो असम में 10वीं के परिणाम 15 मई 2020 को घोषित किए गए थे। वहीं पिछले साल एचएसएलसी परीक्षा में 47.94 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे। वहीं मेघश्री बोरा ने पिछले साल टॉप किया था। उन्होंने कुल 594 अंक हासिल किए थे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement