1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. Calicut University Results: 4th सेमेस्टर B.Sc और 2nd सेमेस्टर M.Sc प्रोग्राम के नतीजे हुए घोषित, ऐसे करें चेक

Calicut University Results: 4th सेमेस्टर B.Sc और 2nd सेमेस्टर M.Sc प्रोग्राम के नतीजे हुए घोषित, ऐसे करें चेक

कालीकट यूनिवर्सिटी ने 4th सेमेस्टर B.Sc और 2nd सेमेस्टर M.Sc प्रोग्राम के नतीजे ऑनलाइन जारी किए हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2019 10:39 IST
Calicut University Results 2019- India TV Hindi
Calicut University Results 2019

Calicut University Results 2019: कालीकट यूनिवर्सिटी ने 4th सेमेस्टर B.Sc और 2nd सेमेस्टर M.Sc प्रोग्राम के नतीजे ऑनलाइन जारी किए हैं। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वें परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। दिए गए परिणामों की सूची के अनुसार, विश्वविद्यालय ने सेकेंड सेमेस्टर M.Sc बायोकेमिस्ट्री, M.Sc माइक्रोबायोलॉजी, M.Sc ह्यूमन फिजियोलॉजी और CUCBCSS BC कार्यक्रमों के चौथे सेमेस्टर के नतीजे धोषित किए हैं। नतीजे चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने और विषय के परिणाम लिंक पर क्लिक करने और दिए गए पंजीकरण संख्या और सुरक्षा कोड दर्ज करने की आवश्यकता है। 

ऐसे चेक करें नतीजे: 

  1.  सबसे पहले कालीकट विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

  2. होम पेज पर Pareeksha Bhavan के तहत परिणाम अनुभाग पर क्लिक करें
  3. रिजल्ट चेक करने के लिए विषय पर क्लिक करें
  4.  लिंक में दिए गए पंजीकरण संख्या और सुरक्षा कोड दर्ज करें
  5. भविष्य के लिए रिजल्ट डाउनलोड करें

अप्रैल 2019 में आयोजित परीक्षाओं के लिए कालीकट विश्वविद्यालय के चौथे सेमेस्टर बी.एससी और द्वितीय सेमेस्टर एम.एससी परिणाम 2019 जारी किए गए हैं। परिणाम में उम्मीदवार के नाम और रोल नंबर जैसे विवरण, नाम और सेमेस्टर शामिल होंगे। परीक्षा, कार्यक्रम का नाम, विषयों के लिए दिखाई दिया, प्रत्येक विषय में सुरक्षित अंक अंतिम ग्रेड बिंदु और उम्मीदवार की योग्यता की स्थिति है।

उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए परिणाम केवल एक ऑनलाइन कॉपी है और परिणामों की हार्ड कॉपी विभिन्न विभागों के माध्यम से विश्वविद्यालय द्वारा उम्मीदवारों को प्रदान की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment